2024 Ford Endeavour Tremor: फोर्ड ने लॉन्च किया नया एडिशन, मिलेंगी कई बड़ी खास खूबियां

2024 Ford Endeavour Tremor: कंपनी ने Endeavour Tremor को फोर्ड एवरेस्ट के समान ही फीचर्स से लैस किया है। आइए जानते हैं नई Endeavour Tremor कार से जुड़े फीचर्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-23 10:05 GMT

2024 Ford Endeavour Tremor

2024 Ford Endeavour Tremor: वैश्विक बाजार में लांच हुई Ford की नई लग्जरी कार अब न सिर्फ शहरी सड़कों पर शान से फर्राटा भरेगी बल्कि पहाड़ी इलाकों जैसे ऊबड़ खाबड़ मार्गों पर भी बिना किसी अड़चन के सफर तय करने में सक्षम है। वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने ऑटो बाजार में एंडेवर का अपडेटेड मॉडल पेश किया है।जो कि तमाम स्मार्ट फीचर्स के साथ ऑफ रोडिंग खूबियों से लैस है। कंपनी ने Endeavour Tremor को फोर्ड एवरेस्ट के समान ही फीचर्स से लैस किया है। आइए जानते हैं नई Endeavour Tremor कार से जुड़े फीचर्स के बारे में विस्तार से


2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार सस्पेंशन

2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार में शामिल सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो SUV में डामर ब्लैक व्हील आर्क मोल्डिंग डिजाइन एलिमेंट साथ ही 17-इंच के पहिये औरबेहतर ऑफ-रोडिंग कैपेसिटी से लैस है। इसके सस्पेंशन में बदलाव किया गया है। नए ऑफ-रोड सस्पेंशन में पोजिशन-सेंसिटिव बिलस्टीन डैम्पर्स को जोड़ा गया है। इन डैम्पर्स और लिफ्ट किट के साथ इस्तेमाल से इस कार की मदद ऑफ-रोडिंग क्षमता बढ़ाने में सहायक मिलती है।


2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार फीचर्स2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार में शामिल खूबियों की तो इस कार में सबसे खास फीचर रॉक क्रॉल ड्राइव मोड दिया गया है। इससे SUV की रॉक-क्लाइम्बिंग कैपेसिटी और भी बढ़ गई है। गाड़ी 4X4 सिस्टम के साथ काम करते हुए रॉक क्रॉल ड्राइव मोड ऑप्टीमम ट्रैक्शन और धीमी गति के परफॉर्मेंस को बेहतर करता है। SUV में इस मोड होने पर ड्राइवर को चुनौतीपूर्ण इलाके से निपटने के दौरान बेहतर नियंत्रण करने में मदद करता है।

2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार

2024 फोर्ड एंडेवर ट्रेमर कार मेंई-शिफ्टर (4WD), कन्वेंशनल शिफ्टर (RWD) और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसे फीचर्स के साथ इस कार में 3.0-लीटर V6 टर्बोडीजल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 250 PS की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।


Ford Endeavour Tremor की कीमत

बेहतरीन ऑफ रोडिंग क्षमता से लैस फोर्ड एंडेवर ट्रेमर को शुरुआती दौर में ऑस्ट्रेलिया में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे जहां पर 76,590 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर कीमत पर बिक्री के लिए उतारा है।वहीं भारतीय रुपयों में इसकी कीमत करीब 43.10 लाख है। कंपनी जल्द ही इस कार को भारतीय मार्केट में भी पेश कर सकती है।

Tags:    

Similar News