JSW and MG Motor: भारत में JSW और MG के बीच अनुबंध के बाद 5 मॉडल लॉन्च को तैयार

JSW and MG Motor: जॉइंट वेंचर के तहत तैयार इस मॉडल की बिक्री वैश्विक बाजारों में पहले से ही कि जा रही है। इस EV कार में एक बड़ा इंटीरियर, उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और कई कनेक्टेड कार सुविधाएं उपलब्ध मिलेंगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-26 12:30 GMT
JSW and MG Motor

JSW and MG Motor: भारतीय ऑटोबाजार में अपनी मार्केट को मजबूत करने के लिए JSW ग्रुप और MG मोटर्स दोनों कंपनियां संयुक्त रूप से 5 मॉडल को लॉन्च करने जा रहीं है।फिलहाल ये दोनों कंपनियां अपने वाहनों के निर्माण हेतु ज्वाइंट वेंचर स्थापित करने के पश्चात अपना पहला मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आगामी लॉन्च होने वाले इन 5 मॉडलों में से एक क्रॉसओवर यूटिलिटी व्हीकल इस साल त्योहारी सीजन पर पेश होने जा रही है। इस CUV मॉडल को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पेश किया जाएगा। मिली जानकारियों के आधार पर यह इलेक्ट्रिक मॉडल क्लाउड EV हो सकती है। जॉइंट वेंचर के तहत तैयार इस मॉडल की बिक्री वैश्विक बाजारों में पहले से ही कि जा रही है। इस EV कार में एक बड़ा इंटीरियर, उच्च ग्राउंड क्लीयरेंस और कई कनेक्टेड कार सुविधाएं उपलब्ध मिलेंगी।


क्या कहते हैं JSW कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव चाबा

5 नए वाहनों की मंजूरी को लेकर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राजीव चाबा का कहना है कि, "कंपनी अब त्वरित विकास पथ पर है और हम अगले 3-5 वर्षों में क्षमता को 3 लाख तक बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसका अधिकांश हिस्सा इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण पर केंद्रित होने की संभावना है। JV ने कुल 5 नए वाहनों को मंजूरी दी है, जिनमें 2 प्रीमियम और 3 मास मार्केट कारें हैं। इनमें इलेक्ट्रिक, माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रांग प्लग इन हाइब्रिड वाहन शामिल होंगे।"


हाइब्रिड वाहनों पर टैक्स कम करने की मांग

कंपनी प्रमुख ने सरकार से इलेक्ट्रिक कार पर सबसे कम और इसके बाद माइल्ड हाइब्रिड और फिर स्ट्रांग हाइब्रिड वाहनों पर टैक्स कम करने की मांग की है। राजीव चाबा ने इस बारे में कहा कि, "जब हम इलेक्ट्रिक कारों की तुलना हाइब्रिड से करते हैं तो हमें माइल्ड और स्ट्रांग प्लग इन हाइब्रिड के बीच स्पष्ट अंतर करना आना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा, "हमें प्लग इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहनों के रूप में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक को पेश करके ग्राहकों के साथ धोखाधडी नहीं करी जानी चाहिए।" 

Tags:    

Similar News