Ampere Primus Electric Scooter: 1.10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुआ Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 107km रेंज

Ampere Primus Electric Scooter Price and Specifications: Amepre Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में पेश कर दिया गया है और इसे अगले महीने से कंपनी की डीलरशिप पर 1,10,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जाएगा।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-02-21 08:35 IST

Ampere Primus Electric Scooter Launch(photo-social media)

Ampere Primus Electric Scooter Price and Specifications: Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर को आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दिया गया है। ओईएम के नए ईवी की कीमत एक लाख से अधिक रखी गई है और यह 77 किमी प्रति घंटे की पीक रेंज के साथ आता है। Amepre प्राइमस के प्रमुख स्पेक्स में चार्ज, एक एलसीडी स्क्रीन, एलईडी लाइट्स, रिवर्स मोड और तीन राइडिंग मोड्स: पावर, सिटी और इको के बीच 100 किमी से अधिक की रेंज शामिल है। ई-स्कूटर अब देश में प्री-ऑर्डर के लिए तैयार है। भारत में एम्पीयर प्राइमस की कीमत और फीचर्स पर नजर डालते हैं।

भारत में Ampere Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत, उपलब्धता

Amepre Primus इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में पेश कर दिया गया है और इसे अगले महीने से कंपनी की डीलरशिप पर 1,10,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर बेचा जाएगा। एम्पीयर प्राइमस आरक्षण अब ऑनलाइन और कंपनी के डीलरशिप के माध्यम से 499 रुपये की उचित कीमत पर खुला है। स्कूटर मैट पैनल के साथ दो-टोन डिज़ाइन और चार रंग विकल्पों में आता है: हिमालयन व्हाइट, हैवलॉक ब्लू, बक ब्लैक और रॉयल ऑरेंज। सुविधाओं के संदर्भ में, प्राइमस को एम्पीयर ऐप के माध्यम से एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और नोटिफिकेशन अलर्ट मिलता है। दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक, रियर स्प्रिंग और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स हैं। स्टाइलिंग सुविधाओं में एक स्टेप-अप सीट, एक सिंगल-पीस पिलियन ग्रैब्रिल, एक एप्रन-माउंटेड फ्रंट टर्न इंडिकेटर और एक लंबा हेडलाइट शामिल है।

Full View

एम्पीयर प्राइमस इलेक्ट्रिक स्कूटर की विशेषताएं 4 kW के अधिकतम आउटपुट के साथ एक मिड-माउंटेड मोटर नए एम्पीयर प्राइमस ई-स्कूटर को शक्ति प्रदान करती है, और एक बेल्ट फाइनल ड्राइव मोटर से पीछे के पहिये पर बल भेजती है। एम्पीयर के मुताबिक प्राइमस 77 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकता है और 4.2 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। रिवर्स मोड के अलावा, एम्पीयर प्राइमस में तीन राइडिंग मोड्स हैं: पावर, सिटी और इको। 3kWh लिथियम-आयरन-फॉस्फेट बैटरी प्राइमस ई-स्कूटर को शक्ति प्रदान करती है और इसे एक बार चार्ज करने पर पावर मोड में 107 किमी की रेंज देने का दावा किया जाता है। हालाँकि, कंपनी ने सटीक संख्या प्रदान नहीं की है, केवल यह कि इको मोड में रेंज अधिक होगी जबकि मानक 5A आउटलेट का उपयोग करके बैटरी चार्ज करने में 5 घंटे लगेंगे।

Tags:    

Similar News