Ampere Zeal EX Electric Scooter Price: 69900 रुपये की कीमत में लॉन्च हुआ Ampere Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिलेगी 120km रेंज

Ampere Zeal EX Electric Scooter Price: EV निर्माता Ampere ने भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। चलिए इसकी कीमत और फीचर्स पर नजर डालते हैं।

Written By :  Anjali Soni
Update:2023-02-22 08:16 IST

Ampere Zeal EX Launch(photo-social media)

Ampere Zeal EX Electric Scooter Price: EV निर्माता Ampere ने भारतीय बाजार में अपने लेटेस्ट Zeal EX इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने की घोषणा की है। स्वदेशी दोपहिया निर्माता अपने मूल्य-फॉर-मनी और विश्वसनीय ई-स्कूटर के लिए जाना जाता है, जो कई मॉडलों से स्पष्ट है जो पहले से ही बाजार में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, क्योंकि होंडा जैसे विरासत खिलाड़ी आक्रामक रूप से अपनी शुरुआत करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। चलिए इसकी कीमत और फीचर्स पर नजर डालते हैं।

Ampere Zeal EX के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

परफॉर्मेंस से शुरू करते हुए, Ampere Zeal EX में 1.8kW पीक पावर के साथ एक मोटर है, जो आपको 50-55 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है। ये शहर के आवागमन के लिए अपेक्षाकृत अच्छे हैं। फिर, आपको 120 किमी प्रति घंटे (मानक ड्राइविंग स्थितियों के तहत) की दावा की गई ARAI रेंज के लिए 60V, 2.3 KWh उन्नत लिथियम बैटरी मिलती है। इसके अलावा, Ampere Zeal EX ड्रम ब्रेक, फ्रंट (टेलिस्कोपिक) और रियर (ट्विन ट्यूब) सस्पेंशन के साथ आता है, और अधिकतम 150 किलोग्राम की लोडिंग क्षमता प्रदान करता है। जहां तक ​​चार्जर की बात है, एम्पीयर में 60V, 7.5A Li का बंडल है जो ई-स्कूटर को 5 घंटे में पूरी तरह से चार्ज करने का दावा करता है।

Full View

जब लंबी राइड की बात आती है तो नई एम्पीयर ज़ील ईएक्स बेहतरीन है, क्योंकि यह एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज प्रदान करती है! और, यह रेंज मध्य प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश और झारखंड में 69,900 रुपये (एक्स-शोरूम) और शेष भारत के लिए 75,000 रुपये (एक्स-शोरूम) के शानदार प्रतिस्पर्धी मूल्य पर आती है। इसके अलावा, मूल कंपनी ग्रीव्स मोबिलिटी ने भी 31 मार्च, 2023 से पहले Zeal EX खरीदने पर 6,000 रुपये के अतिरिक्त लाभ की घोषणा की है। याद करने के लिए, पिछले हफ्ते ही, एम्पीयर ने भारतीय बाजार में अपने प्राइमस इलेक्ट्रिक स्कूटर का अनावरण किया। यह स्कूटर 107km रेंज, 77kmph की टॉप स्पीड और कई टू-टोन कलर ऑप्शन का दावा करता है। हालांकि, उस स्कूटर की कीमत प्रीमियम ईवी सेगमेंट में है, जिसकी कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tags:    

Similar News