Aprilia RS 457 Price: रुक नहीं रही अप्रिलिया RS 457 की बुकिंग की रफ्तार,जानिए डिटेल

Aprilia RS 457 Price: इस दोपहिया वाहन का निर्माण महाराष्ट्र के पियाजियो के बारामती प्लांट में किया जाता है, आईए जानते हैं अप्रिलिया RS 457 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-31 07:57 GMT

Aprilia RS 457 Price

Aprilia RS 457 Price: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बढ़ती लोकप्रियता के बीच इटालियन बाइक मेकर कंपनी अप्रिलिया की पिछले साल अंत में लॉन्च हुई सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 को भारतीय बाजार में शानदार सफलता हासिल कर रही है। लगातार ग्राहकों द्वारा मिल रहीं बुकिंग के चलते अप्रिलिया RS 457 का वेटिंग पीरियड 2 महीने तक बढ़ा दिया गया है। बुकिंग की खपत को पूरा करने के लिए कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता को बढ़ाते हुए इसे 3 शिफ्ट में कन्वर्ट कर दिया है। सामान्य तौर पर ये कंपनी करीब 50 बाइक का प्रतिदिन उत्पादन करती है।इस दोपहिया वाहन का निर्माण महाराष्ट्र के पियाजियो के बारामती प्लांट में किया जाता है। ये कंपनी भारत से ही अन्य देशों में इस बाइक को निर्यात भी करती है। आईए जानते हैं अप्रिलिया RS 457 से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से..

अप्रिलिया RS 457 बाइक फीचर्स

अप्रिलिया RS 457 बाइक में शामिल फीचर्स की बात करें तो बाइक में तीन राइडिंग मोड और तीन-स्तरीय ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ राइड-बाय-वायर जैसी बेहद खास तकनीकी सुविधाओं के साथ टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट, 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर जैसे फीचर्स मिलते हैं। डिजाइन के मामले में अप्रिलिया RS 457 बाइक को काफी बोल्ड लुक के साथ ट्रांसपेरेंट वाइजर के साथ स्प्लिट LED हेडलाइट, कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप जैसे डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं।


अप्रिलिया RS 457 बैटरी पैक

अप्रिलिया RS 457 बाइक में शामिल बैटरी पैक की बात करें तो इसमें 457cc क्षमता से लैस लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 47bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है। सस्पेंशन के लिए इस बाइक में आगे USD फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट को प्लेस किया गया है। जबकि ब्रेकिंग के लिए समान ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच और दो-तरफा क्विकशिफ्टर के साथ कनेक्ट किया गया है।


अप्रिलिया RS 457 कीमत

अप्रिलिया RS 457 की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.1 लाख रुपये है। लांच होने के बाद अप्रिलिया RS 457 बाइक KTM RC 390, यामाहा YZF-R3, कावासाकी निंजा 300 और निंजा 400 जैसी बाइक्स को टक्कर देती है।



Tags:    

Similar News