Ather Energy: 10 लाख दोपहिया वाहनों और बैटरी उत्पादन की वार्षिक क्षमता बढ़ाने जा रही एथर एनर्जी, खोलने जा रही तीसरा प्लांट

Ather Energy: कंपनी अपना तीसरा प्लांट महाराष्ट्र में स्थापित करने जा रही है, आइए जानते हैं आगामी एथर एनर्जी के खुलने जा रहे नए प्लांट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-28 12:23 GMT
Ather Energy

Ather Energy: स्टार्टअप इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी एथर एनर्जी वाहन निर्माण के क्षेत्र में अपने स्माल इंफ्रास्ट्रक्चर को अब बड़े वाहन निर्माताओं के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया है। इस तरक्की की दिशा में आगे बढ़ते हुए ये कंपनी अपना तीसरा प्लांट महाराष्ट्र में स्थापित करने जा रही है। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस बात की पुष्टि अपने ट्विटर वर्तमान में एक्स हैंडल के माध्यम से साझा की है।

क्या कहते हैं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

सोशल मीडिया पर इसकी पुष्टि करते हुए लिखा है कि एथर एनर्जी के वाहनों को प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी के सह-संस्थापक स्वप्निल जैन के आठ बैठक की गई है। जल्द ही एथर के नए प्लांट को औरंगाबाद औद्योगिक शहर औरिक में स्थापित किया जाएगा। अपने पोस्ट में उन्होंने इस बात भी पुष्टि की है कि एथर के इस प्लांट में 10 लाख दोपहिया वाहनों और बैटरी का वार्षिक उत्पादन किया जा सकेगा।


4,000 लोगों को मिलेंगी नौकरियां

एथर के नए प्लांट को लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि प्लांट से कंपनी की वाहन निर्माण क्षमता बढ़ने के साथ ही साथ रोजगार के भी अवसर पैदा होंगें। इससे करीब 4,000 लोगों को नौकरियां मिलेंगी।


प्लांट के निर्माण में आएगी इतनी लागत

एथर ने 2022 में सालाना 3 लाख दोपहिया वाहनों की निर्माण क्षमता के साथ तमिलनाडु के होसुर में दूसरे प्लांट का परिचालन शुरू किया था। जबकि बेंगलुरु के पहले प्लांट की 1.20 लाख है। जबकि महाराष्ट्र में स्थापित होने जा रहे इस नए प्लांट के निर्माण में करीब 2,000 करोड़ रुपये से अधिक की अनुमानित लागत आने की संभावना है।इस प्लांट की उत्पादन क्षमता एथर की वर्तमान कुल उत्पादन क्षमता 4.20 लाख की तुलना में बढ़कर तीन गुना ज्यादा हो जाएगी।

Tags:    

Similar News