Brixton Motorcycles: ऑस्ट्रियाई बाईक ब्रिक्सटन भारत में जल्द ही होगी लॉन्च,जानिए डिटेल

Brixton Motorcycles: ब्रिक्सटन कंपनी ने KAW वेलोस मोटर्स के साथ साझेदारी की है। आइए इस बारे में जानते हैं विस्तार से

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-05 04:30 GMT

Brixton Motorcycles ( Social Media Photo)

Brixton Motorcycles: अंतरराष्ट्रीय ऑटोमार्केट में भारत अपना तेजी से विस्तार करता जा रहा है। अब कई दिग्गज विदेशी कम्पनियां अपने वाहनों का निर्माण इस देश में कर रहीं हैं साथ ही इन्हें विदेशों में एक्सपोर्ट कर रहीं हैं। इसी कड़ी में एक और ऑटोमेकर कंपनी का नाम शामिल हुआ है। असल में हाल ही में मिली जानकारियों के आधार पर ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता कंपनी ब्रिक्सटन मोटरसाइकिल्स अब भारत में अपना कदम रखने जा रही है। भारत में अपने वाहनों को उतारने की योजना को विस्तार देने के लिए ब्रिक्सटन कंपनी ने KAW वेलोस मोटर्स के साथ साझेदारी की है। आइए इस बारे में जानते हैं विस्तार से

2024 के अंत तक 15 डीलरशिप का उद्घाटन 

ऑस्ट्रियाई बाईक निर्माता कंपनी ब्रिक्सटन KAW वेलोस मोटर्स के साथ साझा अनुबंध के तहत भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में 2024 के अंत तक 15 डीलरशिप का उद्घाटन करेगी। जहां कंपनी सबसे पहले एक एडवेंचर मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। ये बाईक 2024 के आगामी त्योहारी सीजन के दौरान भारत से पूरे वैश्विक बाजार में निर्यात की जाएगी । कंपनी इसके 2025 तक 50 डीलरशिप तक विस्तार करने की योजना पर तेजी से काम कर रही है। ये दोनों ही कम्पनियां मिलकर जल्द ही देश के महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक प्लांट स्थापित करने जा रहीं हैं। जहां अपने वाहनों के निर्माण के साथ ही ब्रिक्सटन बाइक्स की एक पूरी सीरीज को पेश किया जाएगा। जिनका निर्माण और बिक्री की जिम्मेदारी KAW वेलोस मोटर्स के कंधों पर रहेगी। फिलहाल शुरुआती दौर में ब्रिक्सटन कंपनी ऑस्ट्रिया में कंपनी के डिजाइन सेंटर में डिजाइन और निर्मित की हुई अपनी कुल चार बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।


कोल्हापुर प्लांट को निर्यात केंद्र में बदलने की योजना

आस्ट्रेलियाई कंपनी ब्रिक्सटन और KAW वेलोस मोटर्स का ज्वाइंट वेंचर भारत में अपने वाहनों के बाजार को मजबूत करने के साथ यहां से विदेशों में भी अपने वाहनों निर्यात किए जाने की योजना को विस्तार दे रहा है। जिसके लिए देश को दक्षिण पूर्व एशियाई के साथ अफ्रीकी बाजारों के लिए निर्यात केंद्र में बदलने की तैयारी है। इन दोनों कंपनियों की नई तकनीक और संभावनाओं की खोज के लिए एक अनुसंधान और विकास केंद्र स्थापित करने जा रहीं हैं। ब्रिक्सटन ने इस साल में भारतीयइन्हें कंपनी के कोल्हापुर में बनने वाले नए कारखाने में निर्मित किया जाएगा।


क्या कहते हैं KAW वेलोस मोटर्स के प्रबंध निदेशक तुषार शेल्के

भारत में अपने बाजार को विकसित करने की योजना पर KAW वेलोस मोटर्स के प्रबंध निदेशक तुषार शेल्के का कहना है कि, "हम आस्ट्रेलिया के इस प्रतिष्ठित ब्रांड ब्रिक्सटन को भारतीय मोटरसाइकिल के विशाल बाजार में शामिल कर खासा उत्साहित हैं।" उनका कहना है कि" इस धाकड़ प्रदर्शन करने में सक्षम बाईक की लॉन्च की पुष्टि के साथ, जल्द ही आपको इस बाईक से जुड़ी और भी अधिक जानकारियों का पता चलेगा"

Tags:    

Similar News