Bajaj 125cc Bike: पल्सर की तरह दमदार और स्पोर्टी नजर आएगी बजाज की न्यू 125ccबाइक, कीमत होगी इतनी

Bajaj 125cc Bike: डिजिटल डिस्प्ले से लैस ये बाइक काफी हद तक पल्सर से प्रेरित हो सकती है। आइए जानते हैं आगामी बजाज 125cc बाईक से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-05 10:40 GMT

Bajaj 125cc Bike

Bajaj 125cc Bike: भारतीय दो पहिया वाहन कंपनी बजाज जल्द ही अपने पोर्टफिलियो में 125cc सेगमेंट एक नई मोटरसाइकिल शामिल करने की तैयारी कर रही है। कई आधुनिक सुविधाओं से लैस इस बाईक के तैयार मॉडल को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस टेस्ट म्यूल को काले रंग के आवरण से कवर किया गया था। इस लिए ये कह पाना अभी जल्दबाजी साबित होगा कि ये बजाज का कौनसा मॉडल हो सकता है। वहीं कुछ खुले हिस्सों को देखकर इस बाईक से जुड़ी जानकारियां जरूर सामने आती हैं। जिनके अनुसार डिजिटल डिस्प्ले से लैस ये बाइक काफी हद तक पल्सर से प्रेरित हो सकती है। 

बजाज 125cc बाईक डिजाइन

बजाज की आगामी बाईक के डिजाइन एलिमेंट्स काफी हद तक पल्सर से प्रेरित होने का अनुमान लगाया जा रहा है। सामने आई जानकारी के आधार पर इस बाईक का डिजाइन भी दमदार और स्पोर्टी लुक लेता हुआ है। इसमें ब्रेकिंग के लिए आगे डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक फीचर को शामिल किया गया है। बजाज की इस लेटेस्ट बाईक के डिस्क ब्रेक में ABS रिंग को नहीं जोड़ा गया है। यही वजह है कि आगामी बाईक 125cc से कम क्षमता वाले इंजन के साथ पेश की जा सकती है। न्यू बजाज बाइक में टैंक एक्सटेंशन, स्विंगआर्म और रियर सबफ्रेम के साथ LED हेडलाइट और टेललाइट्स जैसी खूबियां मिलती हैं। इसके अलावा बजाज बैज के साथ डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। इसके पहिए, रियर सबफ्रेम डिजाइन और इंडीकेटर बजाज के अन्य मॉडल्स से सखा किए गए हैं।


बजाज 125cc बाईक इंजन

इंजन को लेकर उम्मीद की जा रही है कि न्यू बाईक में यह पल्सर N150 में पाए जाने वाले पावरट्रेन का स्लीव डाउन वर्जन को जोड़ा जा सकता है। बजाज 125cc बाईक में पल्सर N150 की तुलना में छाेटा इंजन मिल सकता है।


बजाज 125cc बाईक कीमत

बजाज 125cc बाईक की कीमत को लेकर अंदाजा है कि कंपनी इस बाईक को 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश कर सकती है। भारतीय बाजार में यह TVS रेडर और हीरो एक्सट्रीम 125R से मुकाबला करेगी।टेस्ट म्यूल में कोई खुली वायरिंग नजर नहीं आने के कारण बाइक उत्पादन के लिए तैयार दिखती है और अंतिम टेस्ट से गुजर रही है। इस लिए इस बाइक के जल्द लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है।

Tags:    

Similar News