Bajaj Chetak EV Scooter: अब दुगुनी रेंज देने में सक्षम होंगें बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर, ये होगी कीमत

Bajaj Chetak EV Scooter: इस स्कूटर्स में शामिल नई बैटरियों में सेल का निर्माण अधिक ऊर्जा प्रदान करने की क्षमता है, जिससे इनकी रेंज में इजाफे की संभावनाओं के साथ ही अब ये स्कूटर सिंगल चार्ज इन 126 से 136 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकते हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-23 10:33 GMT

Bajaj Chetak EV Scooter

Bajaj Chetak EV Scooter: भारतीय बाजार में बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर दुगुनी रेंज तय करने में सक्षम साबित होंगें। कंपनी ने इन स्कूटर्स की बिक्री को प्रमोट करने के लिए अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस नई खूबी के साथ अपडेट किया है। बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए बैटरी पैक को शामिल किए जाने के संबंध में सामने आई रिपोर्ट के अनुसार, नया बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अब पहले की तुलना अधिक रेंज प्रदान करने में सक्षम साबित होगा। साथ ही बजाज कंपनी ने बैटरी सेल आपूर्तिकर्ता में भी बदलाव किया है।

अब इस कंपनी की स्कूटर्स में शामिल नई बैटरियों में सेल का निर्माण अधिक ऊर्जा प्रदान करने की क्षमता है, जिससे इनकी रेंज में इजाफे की संभावनाओं के साथ ही अब ये स्कूटर सिंगल चार्ज इन 126 से 136 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान कर सकते हैं। इस कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए बजाज चेतक 3201 विशेष एडिशन मॉडल में भी नई तकनीक वाले 3.2kWh बैटरी पैक को शामिल किया है। यह लिमिटेड एडिशन सिंगल चार्ज में 136 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसे चार्ज होने में 5 घंटा 30 मिनट का समय लगता है। इसे एक नए TFT कंसोल और ब्रुकलिन ब्लैक रंग में पेश किया गया है।


त्योहारी सीजन से पहले दे सकता है दस्तक

अपडेटेड बजाज चेतक का डिजाइन मौजूदा मॉडल्स के समान ही रहेगा, लेकिन इसमें कुछ नए रंग विकल्प जोड़े जा सकते हैं। इसके अलावा चेतक 3201 एडिशन जैसा नया TFT कंसोल मिल सकता है, जो इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल अलर्ट और कस्टमाइजेबल थीम जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।


अपडेटेड बजाज चेतक कीमत और लॉन्च डेट

इसे त्योहारी सीजन शुरू होने से पहले लॉन्च किया जा सकता है और कीमत 1.2 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के आस-पास रखी जा सकती है। कंपनी ने नए बैटरी पैक वाले हैं चेतक स्कूटर की लॉन्च समय-सीमा के बारे में किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है। वहीं हाल में लॉन्च हुए बजाज चेतक 3201 स्पेशल एडिशन को 1.3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की विशेष कीमत पर पेश किया है।



Tags:    

Similar News