Freedom 125 CNG Bike: देश के अब 78 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध है बजाज की पहली सीएनजी बाईक

Freedom 125 CNG Bike: इस बाईक को मिल रही लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने 15 अगस्त को भारत की आज़ादी के 78वें साल तक 78 शहरों में इसे लॉन्च किया है। आइए जानते हैं Freedom 125 बाईक से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-16 10:56 GMT

Freedom 125 CNG Bike

Freedom 125 CNG Bike: रोजमर्रा की भाग दौड़ में ईंधन पर आने वाले खर्च में एक बड़ी राहत के तौर पर बजाज की पहली सीएनजी बाइक को देखा जा रहा है। यही वजह है कि इस बाईक ने न सिर्फ देश में बल्कि निर्यात के क्षेत्र में भी अपनी मजबूत पकड़ बनाने में सफलता हासिल की है। बजाज ऑटो ने जुलाई में फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक को भारत में लॉन्च किया था। वहीं अब इस बाईक को मिल रही लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने 15 अगस्त को भारत की आज़ादी के 78वें साल तक 78 शहरों में इसे लॉन्च किया है। 

Freedom 125 CNG बाईक में मिलती हैं ये खूबियां

बजाज की Freedom 125 बाईक में शामिल सीएनजी तकनीक इसे जमकर लोकप्रियता हासिल करने में सफल साबित हो रही है। इस बाईक में CNG तकनीक की शुरुआत के साथ बजाज फ्रीडम 125 मार्केट में उपलब्ध अन्य पेट्रोल मोटरसाइकिलों की तुलना में 50% तक कम परिचालन लागत प्रदान करने में सक्षम है। इसके अलावा सुरक्षा के लिहाज से भी ये बाईक कई बड़ी एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस है। सुरक्षा के लिए इस बाईक पर कठोर परीक्षण किए गए है। फ्रीडम 125 मोनो-लिंक्ड सस्पेंशन, एक लंबी-क्विल्टेड सीट, एलईडी हेडलैंप और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक डिजिटल स्पीडोमीटर जैसी सुविधाओं के साथ आती है। इसके CNG टैंक और किट सुरक्षित रूप से बाईक में संलग्न किए गए हैं। जिसमें एक मजबूत ट्रेलिस फ़्रेम के भीतर एक एकीकृत CNG टैंक शामिल किया गया है। जो 2 किलोग्राम CNG पर 200 किमी से ज़्यादा माइलेज देने में सक्षम है। इसके अतिरिक्त 2-लीटर पेट्रोल टैंक कुल रेंज को 330 किमी तक बढ़ाता है।


क्या कहते हैं मोटरसाइकिल बजाज ऑटो के अध्यक्ष सारंग कनाडे

मोटरसाइकिल बजाज ऑटो के अध्यक्ष सारंग कनाडे ने कहा, हमारा लक्ष्य भारत के बढ़ते सीएनजी इंफ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करके फ्रीडम 125 के लाभों का देश के कोने-कोने तक विस्तार करना है।जो आज़ादी और प्रगति की भावना को दर्शाता है.“हमें महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, दिल्ली एनसीआर और कर्नाटक में 78 स्थानों पर फ्रीडम 125 की डिलीवरी करने पर बेहद गर्व महसूस हो रहा है। देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर हम चाहते है कि हमारे ज्यादा से ज्यादा नागरिक सुरक्षित, स्वच्छ और किफायती आवागमन जैसी सुविधाओं से लैस हो। इसी लक्ष्य के चलते आने वाले कुछ हफ्तों में बजाज फ्रीडम पूरे देश में अपने डीलरशिप पर उपलब्ध होगी।


बजाज Freedom 125 बाईक कीमत

बजाज की इस Freedom 125 बाईक दुनिया की पहली सीएनजी-एकीकृत मोटरसाइकिल है और तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसकी शुरुआती कीमत 95,000 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली है। इसे प्रमुख तौर पर महाराष्ट्र, गुजरात, केरल, दिल्ली एनसीआर और कर्नाटक जैसे प्रमुख भारतीय शहरों में लॉन्च किया गया है।



Tags:    

Similar News