Pulsar Adventure Bike: बजाज की नई पल्सर एडवेंचर बाइक,टेस्टिंग के दौरान आई नजर, लीक हुईं इसकी खूबियां

Pulsar Adventure Bike: जिससे आगामी बाइक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है। आईए जानते हैं नई बजाज पल्सर एडवेंचर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-16 10:06 GMT

Pulsar Adventure Bike|

Pulsar Adventure Bike:अगर आप ऑफ रोडिंग के शौकीन हैं और पहाड़ी इलाकों के दुर्गम रास्तों पर राइड करना पसंद करते हैं तो आपके लिए बजाज एक शानदार ऑफ रोडर बाइक लॉन्च करने जा रही है। भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता बजाज अपनी एक एडवेंचर स्टाइल में पल्सर मोटरसाइकिल का निर्माण कर रही है।

बजाज आगामी बाईक से पहले भी एडवेंचर स्पोर्ट्स स्टाईल में एक पल्सर AS सीरीज बाईक को भारतीय बाजार में पेश कर चुकी है। जिसकी बिक्री में गिरावट के चलते कम्पनी ने इस मॉडल को मार्केट से पूरी तरह से हटा दिया था। वहीं बजाज कंपनी मार्केट में लगातार बढ़ती एडवेंचर और स्पर्ट्स मॉडल की मांग को देखते हुए इस सेगमेंट में अच्छी बिक्री की उम्मीद के साथ दोबारा से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। वहीं वर्तमान समय में बजाज कंपनी के भारतीय पोर्टफोलियो में एडवेंचर बाइक अभी तक लिस्टेड नहीं है। जिस कमी को पूरा करने के लिए कंपनी इस बाईक को शामिल करने जा रही है। हाल ही में भारतीय सड़कों पर बजाज की एडवेंचर बाइक को दूसरी बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। जिससे आगामी बाइक से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा भी हुआ है। आईए जानते हैं नई बजाज पल्सर एडवेंचर बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

पल्सर एडवेंचर बाइक डिजाइन

दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज कि आगामी एडवेंचर बाइक की तस्वीरों के माध्यम से लीक हुईं जानकारियों के आधार पर ये बाइक काफी हद तक मौजूदा मॉडल पल्सर NS जैसी नजर आती है। इस बाईक में टेल सेक्शन को पल्सर NS रेंज के समान ही शामिल किया गया है, जिसमें पल्सर NS रेंज जैसी ही टेललाइट्स, सिंगल-पीस ग्रैब रेल और हेडलाइट के नीचे की ओर स्पीड पकड़ते समय हवा को काटने के लिए चोंच दी गई है।


पल्सर एडवेंचर बाइक फीचर

बजाज पल्सर एडवेंचर बाइक में शामिल फीचर्स में सस्पेंशन के लिए आगे USD टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे मोनो-शॉक यूनिट होगी, जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। इसमें LED हेडलाइट, LED टेल लाइट्स, ब्लूटूथ सपोर्ट के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और USB चार्जिंग पोर्ट जैसी किसी अत्याधुनिक सुविधाए को शामिल किया जाएगा।


पल्सर एडवेंचर बाइक इंजन और कीमत

पल्सर एडवेंचर बाइक में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए 125cc क्षमता वाले इंजन को शामिल किया जाएगा। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जा सकता है। बजाज पल्सर की इस लेटेस्ट बाइक की कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है लेकिन बाजार में चल रहीं अटकलों के आधार पर इसे करीब 1 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News