Bentley Flying Spur Hybrid Car: ब्रिटिश कंपनी बेंटले फ्लाइंग स्पर का हाइब्रिड वर्जन हुआ भारत में लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और खूबियां

Bentley Flying Spur Hybrid Car: बेंटले कार फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिफाइड सेडान और सबसे ज्यादा पर्यावरण अनुकूल साबित होती है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-09-23 12:00 GMT

Bentley Flying Spur Hybrid  (photo: social media )

Bentley Flying Spur Hybrid: लग्जरी कार और एसयूवी बनाने के लिए मशहूर ब्रिटिश कंपनी बेंटले ने एक नई हाइब्रिड कार पेश की है। इस लक्जरी कार को देश में कंपनी की आधिकारिक साझेदार में शामिल एक्सक्लूसिव मोटर्स के माध्यम से मार्केट में बिक्री के लिए उतारा जा रहा है।

जानिए इस बेशकीमती ब्रिटिश कंपनी बेंटले की नई हाइब्रिड कार से जुड़े डिटेल्स.....

क्या कहते हैं एक्सक्लूसिव मोटर्स के प्रबंध निदेशक

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एक्सक्लूसिव मोटर्स के प्रबंध निदेशक, सत्या बागला ने कहा, "बेंटले लक्जरी मोबिलिटी में वर्ल्ड लीटर है और ऑटोमोटिव दुनिया में मॉडर्न लक्जरी को परिभाषित किया है। बेंटले कार फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिफाइड सेडान और सबसे ज्यादा पर्यावरण अनुकूल साबित होती है। ये वाहन इंटरनल कंब्शन इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर के बीच एक निर्बाध संबंध स्थापित करता है, जो ड्राइविंग अनुभव को खास बनाते हुए एक बेहद शांतिपूर्ण सफर को तय करने में मदद करताहै।"


बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन इंजन पावर

पावर आउटपुट की बात करें बेंटायगा हाइब्रिड से 95 बीएचपी ज्यादा है। फ्लाइंग स्पर 4.3 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा नई फ्लाइंग स्पर अब तक की सबसे ज्यादा एडवांस बेंटले है। बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड के निर्माता का कहना है कि फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड एक फुल टैंक पर 800 किमी की दूरी तय करने में सक्षम हो सकती है। फ्लाइंग स्पर में पहले से W12 और V8 पावरट्रेन के साथ आती है और इस वर्जन में नया हाइब्रिड V6 इंजन दिया गया है। लग्जरी कार में फीचर्स इसके मानक मॉडल के समान ही हैं। फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड में सेगमेंट में अधिकतम 536 bhp का पावर और 750 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है।


बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन कलर स्कीम

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन कलर स्कीम की बात करें तो कस्टामाइजेशन के विकल्प के तौर पर बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड में ग्राहकों के लिए कई कस्टमाइजेशन विकल्प उपलब्ध होंगें। बेंटले इसमें 60 एक्सटीरियर रंगों और इंटीरियर में 8 रंगों के आप्शन मिलेंगे। यानी की इस कार मालिक अपनी पसंद के अनुसार कस्टम पेंट भी करा सकता है। इसमें ब्लैकलाइन स्पेसिफिकेशन भी उपलब्ध है जो हुड पर ऑप्शनल इल्युमिनेटेड फ्लाइंग बेंटले लोगो के डार्क वर्जन के साथ आता है।


बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन फीचर्स

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन के फीचर्स की बात करें तो इस हाइब्रिड कार में यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई एयरबैग के साथ कई सुविधाएं मिलती हैं।

इसके केबिन में सनरूफ, 10 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, 12.3-इंच का टचस्क्रीन इनफोटेनमेंट कंसोल दिया गया है। स्क्लपटेड हुड, ब्लैक ऑउट ग्रिल, चौड़े एयर डैम और हाई बीम असिस्ट के साथ मैट्रिक्स LED हेडलाइट मिलती हैं।


बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन कीमत

बेंटले फ्लाइंग स्पर हाइब्रिड वर्जन की कीमत की बात करें तो इस सुपर लग्जरी कार की कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है यानि 5.25 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम निर्धारित की गई है।

Full View


Tags:    

Similar News