Bluarmor C50 Pro Helmet: दुर्घटना होने की जानकारी से अवगत कराता है ये हेलमेट,जानिए कीमत

Bluarmor C50 Pro Helmet: दुर्घटना होने पर हेलमेट में लगे सेंसर इसे पहचान लेते हैं और राइडर की स्थिति के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हैं।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-26 11:24 GMT

Bluarmor C50 Pro Helmet:

Bluarmor C50 Pro Helmet: दोपहिया वाहन चालकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ब्लूआर्मर ने एक नया और एडवांस तकनीक से लैस हेलमेट डिवाइस लॉन्च किया है, जो एक्सीडेंट की स्थिति में राइडर के परिवार को स्वचालित रूप से फोन करेगा। यह इनोवेटिव डिवाइस राइडर्स की सुरक्षा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है, खासकर उन स्थितियों में जहां एक्सीडेंट के बाद तुरंत मदद की आवश्यकता होती है।

यह नया डिवाइस एक इंटीग्रेटेड सिस्टम के साथ आता है, जिसमें संवेदनशील सेंसर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी की सुविधा है। दुर्घटना होने पर हेलमेट में लगे सेंसर इसे पहचान लेते हैं और राइडर की स्थिति के बारे में जानकारी इकट्ठा करते हैं। इसके बाद, यह डिवाइस तुरंत राइडर के प्री-सेट किए गए इमरजेंसी कॉन्टैक्ट्स को कॉल करता है, जिससे कि वे तुरंत मदद पहुंचा सकें।


ऐसे करता है काम

ब्लूआर्मर के इस हेलमेट डिवाइस को 3 बटन मॉड्यूलर इंटरफ़ेस और वायरलेस टी स्टिक के जरिये कंट्रोल किया जाता है। नए Bluarmor C50 Pro इंटरकॉम को मैग्नेटिक डॉक और क्लिकडॉक की मदद से आप इसे हेलमेट पर बहुत ही आसानी से डिटैच कर सकते हैं। खास बात ये है कि ये डिवाइस को IP-67 रेटिंग से लैस है, यानी इस डिवाइस को बारिश समेत किसी भी मौसम में आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें लगे RIDEGRID 2.0 मेश इंटरकॉम सिस्टम की वजह से साउंड को साफ सुनने में मदद मिलती है। Bluarmor C50 Pro इंटरकॉम डिवाइस से पहले भी राइडर्स के लिए कई एडवांस प्रोडक्ट्स पेश कर चुका है। इससे पहले कंपनी ने ब्लूस्नैप हेलमेट कुलर और Bluarmor C30 इंटरकॉम बाजार में उतारे थे, जिनका मकसद राइडर्स के लिए सफर को और आरामदायक और सुविधाजनक बनाना था।


ब्लूस्नैप हेलमेट कुलर ने गर्मी के मौसम में हेलमेट के अंदर ठंडक बनाए रखने में मदद की, जबकि Bluarmor C30 इंटरकॉम ने राइडर्स को आसान और सुरक्षित तरीके से बातचीत करने की सुविधा प्रदान की।इसमें शाम PORTWEAVETM तकनीक उपयोगकर्ताओं को अपने C50 Pro को विभिन्न डिवाइस जैसे कि फ़ोन, एक्शन कैमरा, GPS डिवाइस और यूनिवर्सल इंटरकॉम को सपोर्ट करने वाले डिवाइस से कनेक्ट करने की सुविधा देती है। एंड-टू-एंड क्यूरेटेड हार्डवेयर दृष्टिकोण के माध्यम से HD ध्वनि गुणवत्ता प्रदान करता

16 घंटे की बैटरी लाइफ़ का दावा

बाइकर डिज़ाइनर और इंजीनियरों की राय के आधार पर विकसित, यह एक बार फुल चार्ज होने पर 16 घंटे की बैटरी लाइफ़ का दावा करता है। मैगडॉक सिस्टम एयरोडायनामिक्स से समझौता किए बिना डिवाइस को हेलमेट पर आसानी से माउंट करने की अनुमति देता है। इसे टिकाऊपन के लिए IP-67 रेटिंग भी मिली है।नया हेलमेट डिवाइस, ब्लूआर्मर की इसी नवाचार की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए राइडर्स के लिए एक और सुरक्षा की परत जोड़ता है। इस डिवाइस के आने से उम्मीद की जा रही है कि सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं में तेजी से मदद पहुंचाई जा सकेगी, जिससे राइडर्स की जान बचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जा सकेगी।सी50 प्रो अपने पूर्ववर्ती सी30 में पाए जाने वाले सामान्य फीचर्स को साझा करता है।


ब्लूआर्मोर सी50 प्रो हेलमेट कीमत

बेंगलुरु स्थित स्टार्टअप ब्लूआर्मोर ने ब्लूआर्मोर सी50 प्रो हेलमेट इंटरकॉम सिस्टम पेश किया है, जिसकी कीमत 24,999 रुपये है। ग्राहक इसे ब्लूआर्मोर की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं, जिसकी शिपिंग 28 सितंबर, 2024 से शुरू होगी।

Tags:    

Similar News