BMW M5 Price: महज 3.5 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ती है BMW की M5 लग्जरी सेडान कार , कीमत है इतनी

BMW M5 Price: आइए जानते हैं BMW की M5 लग्जरी सेडान कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-28 12:27 GMT

BMW M5 Price

BMW M5 Price: ऑटो मार्केट में हाईक्लास परफॉर्मेंस देने में सक्षम कारों की डिमांड बढ़ चढ़ कर होती देखी जा रही है। इसी कड़ी में लग्जरी कार निर्माता BMW भी अपनी नई हाईक्लास परफॉर्मर लग्जरी सेडान कार को M5 को पेश करने की तैयारी कर रही है।इस गाड़ी की टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है, जिसे वैकल्पिक M ड्राइवर पैकेज के साथ 305 किमी प्रति घंटा तक किए जाने की सुविधा भी उपलब्ध मिलती है। आइए जानते हैं BMW की M5 लग्जरी सेडान कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से...

न्यू BMW M5 डिजाइन और फीचर्स

अपकमिंग न्यू BMW M5 सेडान कार से की डिजाइन और इसके फीचर्स की बात करें तो इस कार के केबिन में चमचमाता कर्व्ड डिस्प्ले का नया वर्जन, M बटन के साथ एक फ्लैट-बॉटम, M लेदर स्टीयरिंग व्हील और इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट के साथ M मल्टीफंक्शन सीट्स जैसी कई एडवांस सुविधाएं मौजूद मिलती हैं। इसके फ्रंट बम्पर को बढ़े हुए एयर इनटेक के साथ फिर से डिजाइन किया है। नई M5 मौजूदा मॉडल की तुलना में कहीं ज्यादा आक्रामक नजर आती है। इसमें चमकदार काली फिनिश और इसके केबिन में चारों ओर रोशनी के साथ आंशिक रूप से बंद बड़ी किडनी ग्रिल मिलती है।


BMW M5 पावरट्रेन

बीएमडब्लू नई M5 में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इसमें 4.4-लीटर, ट्विन-टर्बो V8 इंजन दिया गया है। जिसे 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और इलेक्ट्रिक मोटर से कनेक्ट किया गया है। यह सेटअप 727hp की पावर और 1,001Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ये कार 18.6kWh बैटरी 67-69 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसमें एक नया प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन दिया गया है। जो इस कार को बेहद पॉवरफुल परफॉर्मर M5 कार के दर्जे में खड़ा करता है। नई M5 में वायरलेस चार्जिंग ट्रे, M लाइट अलॉय व्हील, एक हेड-अप डिस्प्ले, 4-जोन ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, सराउंड साउंड सिस्टम जैसी कई तकनीकी सुविधाओं को शामिल किया गया हैं।2025 BMW M5 अब 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में महज 3.5 सेकेंड का समय लेती है।


BMW M5 कीमत

BMW M5 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 2 करोड़ रुपये के आस-पास होने की उम्मीद की जा रही है। भारत में कंपनी अपनी इस लग्जरी कार को 2025 में लॉन्च कर सकती है।

Tags:    

Similar News