Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: कई खूबियों से लैस सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन भारत में लॉन्च

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: कंपनी इस कार के लॉन्च के साथ ही शुरुआती दौर में फिलहाल लिमिटेड एडिशन के तहत केवल 100 गाड़ियां बिक्री के लिए पेश करेगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-18 11:13 GMT

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition

Citroen C3 Aircross Dhoni Edition: भारतीय ऑटो बाजार में कई शानदार सुविधाओं से लैस होकर आने वाली बेहद डिमांडिंग इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन ने C3 एयरक्रॉस का धोनी एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस एडिशन के खरीदारों के लिए सबसे खास बात ये है कि, हाल ही में कार निर्माता ने धोनी को ब्रांड एंबेसडर बनाया था। इस वजह से इस कार के 100 ग्राहकों में किसी एक को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हस्ताक्षर वाले विकिटकीपिंग ग्लव्स पाने का भी शानदार मौका मिलेगा।सिट्रोन का कहना है कि खरीदारों को ग्लवबॉक्स के अंदर विशेष उपहार भी मिलेंगे।कंपनी इस कार के लॉन्च के साथ ही शुरुआती दौर में फिलहाल लिमिटेड एडिशन के तहत केवल 100 गाड़ियां बिक्री के लिए पेश करेगी। इस इस कार को खास स्टाइल प्रदान करने के लिए कार के दरवाजों पर आई कैचिंग ग्राफिक्स के साथ केबिन को पहले की तुलना में कहीं ज्यादा सुविधाओं से लैस किया गया है। 

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन फीचर्स

लॉन्च हुई सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन में शामिल खूबियों की बात करें तो साझा हुई जानकारी के आधार पर इस कार के केबिन को कई नई सुविधाओं से लैस करने के साथ नए सीट कवर, 'धोनी एडिशन' ब्रांडेड कुशन, डोर सिल प्लेट के साथ सीट बेल्ट कुशन जैसी डिजाइन देखने को मिलती है। इसके अलावा इस स्पेशल एडिशन में एक डैश कैम के साथ सामने के दरवाजों पर 'धोनी एडिशन' ग्राफिक्स के साथ धोनी की जर्सी का नंबर प्रदर्शित करता हुआ पीछे के दरवाजे और बोनट पर एक बड़े स्टाइल वाला '7' डिकल्स दिया गया है।


सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन पावर ट्रेन

न्यू सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस में शामिल पावर ट्रेन की क्षमता और खूबियों की बात करें तोइस स्पेशल एडिशन को मार्केट में पहले से मौजूद से सिट्रॉन c3 इलेक्ट्रिक कार के समान 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन से लैस किया गया है। यह इंजन 110PS की पावर 190Nm का टाॅर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इस कर 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी शामिल मिलता है।


सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन कीमत

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस धोनी एडिशन की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में लांच हुई इस कार को 11.82 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा गया है। इस कार का टॉप-स्पेक 5+2 सीटर कॉन्फिगरेशन में पेश किया है। ये मैक्स पर बेस्ड है। इसे केवल ब्लू पेंट स्कीम में पेश किया है।

Tags:    

Similar News