Citroen C3 Aircross: महंगी हुए सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस SUV, भारतीय बाजार में अब इस मॉडल की होगी इतनी कीमत

Citroen C3 Aircross: लोकप्रियता हासिल करने वाली इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन ने अपनी C3 एयरक्रॉस की कीमतों में इजाफा कर दिया है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-10 07:36 GMT

Citroen C3 Aircross ( Social Media Photo)

Citroen C3 Aircross:भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक सेगमेंट में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल करने वाली इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन ने अपनी C3 एयरक्रॉस की कीमतों में इजाफा कर दिया है। नई सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया गया था, जिसमें 7-सीटर केबिन मिलता है। इस कार की कीमतों में लागू हुई मूल्य वृद्धि के पीछे की वजह कार निर्माण में होने वाली इनपुट लागतों में वृद्धि होना बताया गया है। जबकि इससे पहले कंपनी ने पिछले महीने अप्रैल में बिक्री बढ़ाने के लिए सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस की कीमत में 1 लाख रुपये की कटौती की थी। कंपनी द्वारा प्राइस हाईक के ऐलान के बाद इस इलेक्ट्रिक कार मैनुअल वेरिएंट की कीमतों में अब 19,800 रुपये से लेकर 20,800 रुपये तक की वृद्धि कर दी गई है। जबकि इस कार के बेस-स्पेक यू मैनुअल और अन्य सभी ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की कीमतों में कोई फेर बदल नहीं की गई है।आइए जानते हैं इस विषय पर विस्तार से 

नई सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस फीचर्स

नई सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस EV कार में शामिल खूबियों की बात करें तोइस कार में ऑल-ब्लैक और ब्लैक एंड ऑरेंज ड्यूल-टोन जैसी इंटीरियर कलर थीम मिलती है। साथ ही शानदार सुविधाओं के तौर पर इस कार में एक 10.2 इंच का बड़ा इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ मस्कुलर क्लैमशेल बोनट, स्प्लिट-टाइप DRLs के साथ बम्पर-माउंटेड हेडलाइट्स, सिट्रॉन बैजिंग के साथ एक स्लीक ग्रिल, एक चौड़ा एयर डैम और क्रोम सराउंड के साथ फॉग लाइट्स जैसे स्मार्ट फीचर्स मौजूद हैं।


सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस पावरट्रेन का विकल्प

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस में उपलब्ध पावरट्रेन विकल्प के तौर पर एक 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड प्योरटेक 82 पेट्रोल इंजन मिलता है। ये इंजन 81bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस कार में दूसरा 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड प्योरटेक 110 पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 109bhp की पावर और 190Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है।


सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस कीमत

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस कार के प्लस मैनुअल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो मूल्य वृद्धि के बाद अब 11.34 लाख रुपये की तुलना में 11.55 लाख रुपये हो चुकी है। भारतीय लाइन अप में सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस अपने सेगमेंट की दूसरी कारों में शामिल टाटा नेक्सन और हुंडई क्रेटा से मुकाबला करती है।

Tags:    

Similar News