Ducati Hypermotard 698 Mono: अब तक के सबसे शक्तिशाली सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस है डुकाटी की ये बाइक, भारत में हुई लॉन्च

Ducati Hypermotard 698 Mono: डुकाटी मोटर होल्डिंग इटली की कंपनी डुकाटी का मोटरसाइकल -मेन्यूफैक्चरिंग डिवीजन है, आइए जानते हैं डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाईक से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-09 10:17 GMT

Ducati Hypermotard 698 Mono

Ducati Hypermotard 698 Mono: बेहद शक्तिशाली सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस बाईक को डुकाटी ने भारत में ऑफ रोडिंग के शौकीनों के लिए पेश कर दिया है। लिमिटेड एडिशन के तहत भारत में पेश हुई डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाइक को कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट से यहां लाया जाएगा। कंपनी का अपनी इस बाइक को लेकर दावा है कि हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाईक में दुनिया का सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन को शामिल किया गया है।

लॉन्च के साथ ही कंपनी ने डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाईक की बुकिंग ऑनलाइन और डीलर शिप पर लेना शुरू कर दिया है।उम्मीद की जा रही है कि इस महीने के अंतिम सप्ताह में डुकाटी अपनी न्यू बाईक की डिलीवरी भी लिमिटेड एडिशन के तहत आरंभ कर देगी। आपको बताते चलें कि डुकाटी मोटर होल्डिंग इटली की कंपनी डुकाटी का मोटरसाइकल -मेन्यूफैक्चरिंग डिवीजन है, जिसका मुख्यालय इटली के बोलोग्ना में स्थित है।


डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो फीचर

सीबीयू यूनिट के तहत इटली से भारत में बिक्री के लिए लाई जा रही डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाईक में सस्पेंशन के लिए आगे एडजेस्टेबल मार्जोची USD फोर्क्स और पीछे सैक्स मोनोशॉक यूनिट को शामिल किया गया है। ब्रेकिंग के लिए इसमें आगे ब्रेम्बो ब्रेक कैलिपर्स के साथ वहीं सुन पीछे की ओर सिंगल पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर के साथ डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें LED हेडलाइट, एक लंबी चोंच, पतला फ्यूल टैंक और ट्विन एग्जॉस्ट पाइप जैसे फीचर भी मौजूद हैं।इस बाईक को हाइपरमोटर्ड 950 से प्रेरित होकर स्टील ट्रेलिस फ्रेम और एक स्टील-ट्यूब सबफ्रेम पर निर्मित किया गया है।


डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो पावरट्रेन

डुकाटी की भारत में पेश हुई हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाईक ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और 3.8-इंच LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी सुविधाओं के साथ आती है। इसमें बेहद स्ट्रॉन्ग परफॉर्मेंस देने में सक्षम सिंगल-सिलेंडर 659cc, लिक्विड-कूल्ड, सुपरक्वाड्रो मोनो इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 9,750rpm पर 77.5bhp की पावर और 8,000rpm पर 63Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।ट्रांसमिशन के लिए इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स और एक स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच से कनेक्ट किया गया है। वहीं इस बाईक में क्विकशिफ्टर का विकल्प भी मौजूद है।


डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो कीमत

डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाइक में 3 पावर मोड, कॉर्नरिंग ABS, 4 राइड मोड जैसे फीचर्स मिलते हैं। जिनके शामिल होने से इस बाईक की कीमत काफी ऊंची हो जाती है। यही वजह है कि यह भारत की सबसे महंगी सिंगल-सिलेंडर बाईक के तौर पर अपनी पहचान बनाने में सफल रही है। डुकाटी हाइपरमोटर्ड 698 मोनो बाइक को भारत में 16.50 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

Tags:    

Similar News