Ducati Monster Bike: भारत में बिक्री के लिए पेश हुई डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी एडिशन बाईक,कीमत होगी इतनी

Ducati Monster Bike:कंपनी डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी बाईक को लिमिटेड एडिशन के तहत सीबीयू यूनिट के माध्यम से केवल 500 बाइक्स को बिक्री के लिए उतारेगी

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-14 06:02 GMT

Social- Media- Photo

Ducati Monster Bike:दोपहिया वाहन निर्माता डुकाटी ने भारतीय मार्केट में अपनी एक और धाकड़ बाईक को बिक्री के लिए उतार दिया है। कंपनी में 2023 के जुलाई महीने में मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन बाइक को भारत में लॉन्च किया था। वहीं अब ये बाईक लिमिटेड एडिशन के तहत बिक्री के लिए तैयार है। कंपनी डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी बाईक को लिमिटेड एडिशन के तहत सीबीयू यूनिट के माध्यम से केवल 500 बाइक्स को बिक्री के लिए उतारेगी। साथ ही ये बाईक तीन कलर विकल्प के साथ उपलब्ध होगी।

डुकाटी कंपनी ने अपनी इस नई बाईक को ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा हेतु भारतीय वेबसाइट पर सूचीबद्ध कर दिया है। ग्राहक इस बाईक को ऑनलाइन बुकिंग के जरिए और अधिकृत डीलरशिप पर ऑर्डर के जरिए खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन से जुड़ी खूबियों के बारे में विस्तार से


डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन फीचर्स

डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन को पहले की तुलना में वजन में हल्का रखा गया है। इस बाईक को फोर्ज एल्यूमीनियम व्हील, लिथियम आयन बैटरी और हल्के ओहलिन्स फ्रंट फोर्क के इस्तेमाल से निर्मित किया गया है। इस बाईक का वजन मानक मॉडल की तुलना में 4 किलोग्राम कम रखा गया है। इसके अलावा बाइक में सीट पर कढ़ाई वाला 30-एनिवर्सरी लोगो, TFT डिस्प्ले पर एनीमेशन, हैंडलबार क्लैंप पर एक सीरियल नंबर अंकित मिलता है। साथ ही गोल्डन रंग के व्हील्स के साथ इटालियन झंड़े के लाल, सफेद और हरे रंग के संयोजन के साथ इसे तैयार किया गया है।


डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन पावरट्रेन

डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन में शामिल पावरट्रेन की बात करें तो इस बाइक में पावर देने के लिए 937cc, L-ट्विन इंजन को जोड़ा गया है। ये इंजन 9,250rpm पर 109.9bhp की पावर और 6,500rpm पर 93Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।जबकि ट्रांसमिशन के लिए इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया है। इसके अलावा दोपहिया वाहन में ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल और कॉर्नरिंग ABS की सुविधा दी गई है। इस बाइक में 3 राइड मोड- वेट, रोड और स्पोर्ट को शामिल किया गया हैं।


डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन कीमत

भारतीय बाजार में लांच हुई डुकाटी मॉन्स्टर 30 एनिवर्सरी लिमिटेड एडिशन को कंपनी 15.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम से अधिक कीमत पर पेश कर सकती हैं। हालांकि कम्पनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

Tags:    

Similar News