Ducati Multistrada V4 RS: हाई-परफॉर्मेंस एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट में शामिल होने जा रही डुकाटी की नई बाइक, जानिए इसकी कीमत

Ducati Multistrada V4 RS: हाल में जारी किए गए टीजर से डुकाटी की अगामी बाईक से जुड़ी कई जानकारियों का खुलासा हुआ है। इस बाईक में शामिल खूबियों के आधार पर ये बाइक भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड जैसी स्ट्रॉन्ग बाइक को तगड़ी टक्कर देगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-28 12:48 GMT

Ducati Multistrada V4 RS

Ducati Multistrada V4 RS: भारतीय बाजार में दिग्गज वाहन निर्माता डुकाटी अपने पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए एक नया मॉडल शामिल करने जा रही है। कंपनी का ये नया मॉडल मल्टीस्ट्राडा V4 RS बाइक के नाम से लॉन्च किया जाएगा। डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS को पिछले साल 2023 में ही ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा चुका है। यह एडवेंचर टूरर का एक उच्च-प्रदर्शन वर्जन है। यह मानक माॅडल की तुलना में 3 किलोग्राम हल्की है। हाल में जारी किए गए टीजर से डुकाटी की अगामी बाईक से जुड़ी कई जानकारियों का खुलासा हुआ है। इस बाईक में शामिल खूबियों के आधार पर ये बाइक भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड जैसी स्ट्रॉन्ग बाइक को तगड़ी टक्कर देगी।


डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS फीचर

डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS बाईक में शामिल खूबियों की बात करें तो इसके सस्पेंशन सिस्टम में ओहलिन्स फ्रंट फोर्क और पीछे ओहलिन्स मोनोशॉक शामिल है, जबकि ब्रेकिंग के लिए दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक को जोड़ा गया है। इस बाईक के वजन को कम करने के लिए इसमें कई हल्के कंपोनेंट का इस्तेमाल किया है। बाइक में आकर्षक लुक देते हुए 17-इंच मार्चेसिनी जाली एल्यूमीनियम व्हील्स के साथ ही एक टाइटेनियम सबफ्रेम मिलता है। जो मानक मॉडल की तुलना में 2.5 किलोग्राम कम वजन का रखा गया है। डुकाटी की आगामी बाइक में नए डिजाइन के तौर पर शामिल टेल सेक्शन में पिलियन ग्रैब हैंडल और टॉप बॉक्स माउंटिंग ब्रैकेट को नहीं जोड़ा गया है।


डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS इंजन

डुकाटी की नई बाइक मल्टीस्ट्राडा V4 RS में 4 पावर मोड- फुल, हाई, मीडियम और लो इंजन ब्रेक कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्विचेबल ABS जैसे फीचर्स मिलेंगे साथ ही इसमेंमौजूदा मॉडल डुकाटी पैनिगेल V4 के समान 1,103cc डेस्मोसेडिसी स्ट्रैडेल V4 इंजन को शामिल किया गया है। जो 12,250rpm पर 177bhp की पावर और 9,500rpm पर 118Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। यह पैनिगेल V4 के इंजन की तुलना में ज्यादा पावर जनरेट करने की क्षमता से लैस है।


डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS कीमत

भारतीय बाजार में कंपनी दोपहिया वाहन डुकाटी मल्टीस्ट्राडा V4 RS को 30-35 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश कर सकती है।यह भारतीय बाजार में हाई-परफॉर्मेंस एडवेंचर टूरिंग सेगमेंट में सीधे BMW M 1000 XR से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News