GEMPL E-Scooter: आया किफायती दामों वाला ई-स्कूटर, धांसू फीचर्स के साथ फुल चार्ज पर 120 किमी का सफर

GEMPL E-Scooter: ई-स्कूटर को तीन कलर में लॉन्च किया है,जो कि स्टोन ग्रे, आइवरी व्हाइट और इंडिगो ब्लू हैं। जानिए क्या है इसकी कीमत?

Written By :  Viren Singh
Update:2023-02-18 14:04 IST

GEMPL E-Scooter: (सोशल मीडिया) 

GEMPL E-Scooter:  लोगों के बीच इलेक्ट्रिक स्कूटर (ई-स्कूटर) की बढ़ती मांग को देखते हुए बाजार में मौजूद दो-पहिया निर्माता कंपनियां अपने-अपने ई-स्कूटर मॉडल को तो उतार ही रही हैं, कुछ नई कंपनियों ने भी इस सेगमेंट में कदम रख दिया है। ई-स्कूटर सेगमेंट की फील्ड में कई कंपनियों के आने ग्राहकों के पास इसको खरीदने के लिए कई ऑप्शन मिल रहे हैं, जो पहले सीमित थे। इससे बाजार में कम्पीटिशन भी बढ़ा है, जिसका सीधा प्रभाव कीमतों पर पड़ा है। इसका लाभ ग्राहकों को मिलते हुए दिखाई दे रहा है और आने वाले समय और दिखाई देगा। घरेलू बाजार में ई-सक्टूर के सेगमेंट में 163 साल पुरानी इंजीनियरिंग कंपनी ग्रीव्स कॉटन भी शामिल हो गई है।

कीमत 69,900 रुपये

इंजीनियरिंग कंपनी ग्रीव्स कॉटन ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी बिजनेस ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (GEMPL) के माध्यम से भारतीय बाजार में ई- स्कूटर सेंगमेंट में अपना कदम रख दिया है। जीईएमपीएल ने शुक्रवार को एंट्री-लेवल ई-स्कूटर सेगमेंट एम्पीयर ज़ील ईएक्स (Ampere Zeal EX) को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस ई-स्कूटर को युवाओं के बीच स्पोर्टी टू-व्हीलर मांग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है। कंपनी ने बाजार में इसकी शुरुआती कीमत 69,900 रुपये तय की है।

ये हैं तीन कलर्स

GEMPL के अनुसार, स्पोर्टी डेकल्स के साथ स्कूटर का यूथफुल स्टाइल और डुअल टोन कलर इसे युवा पीढ़ी के लिए एक आकांक्षी उत्पाद बनाता है। Zeal EX को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किमी का सफर कर सकते हैं,जो कि एक सर्टिफाइड हाई रेंज है। इसमें कैन-इनेबल्ड लिथियम-आयन बैटरी, एक बड़ा बैटरी पैक, मल्टीपल राइड मोड्स, साइड स्टैंड सेंसर और कई फीचर्स से लैस है। ई-स्कूटर को तीन कलर में लॉन्च किया है,जो कि स्टोन ग्रे, आइवरी व्हाइट और इंडिगो ब्लू हैं।

ई-सेगमेंट के 2 और 3-व्हीलर में है कंपनी की उपस्थिति

कंपनी का मानना है कि यह उत्पाद पूरे भारत में युवा राइडर्स के लिए टिकाऊ विकल्प के रूप में उभरने के लिए अच्छी स्थिति में है। GEMPL- जिसकी इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर और इलेक्ट्रिक 3-व्हीलर दोनों सेगमेंट में मजबूत उपस्थिति है। कंपनी ने पिछले 13 वर्षों में EV टेक्नोलॉजी, डिजाइनिंग और मैन्युफैक्चरिंग के कारोबार में विस्तार किया है।

इस लॉन्च के साथ देना चाहते युवाओं को शानदार राइडिंग अनुभव

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और कार्यकारी निदेशक संजय बहल ने कहा कि नए एम्पीयर ज़ील ईएक्स के लॉन्च के साथ हम अपने उपभोक्ताओं को किफायती और साफ-सुथरे तरीके से शानदार राइडिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं, वो भी और बिना किसी रेंज की चिंता के। ई-स्कूटर भारत के युवाओं की रोजमर्रा की गतिशीलता की जरूरतों के लिए बनाया गया है हमें विश्वास है कि Zeal EX प्रवेश बाधा को कम करने और युवाओं के बीच टिकाऊ गतिशीलता को अपनाने में तेजी लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जो आकर्षक कीमत पर स्पोर्टी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News