Hero Destini 125 Scooter: नया डिजाइन लैंग्वेज, अपडेटेड मोटर जैसी कई खूबियों के साथ Hero Destini 125 के कमबैक की तैयारी

Hero Destini 125 Scooter: हीरो मोटोकॉर्प की अपकमिंग स्कूटर की तस्वीरें कुछ दिनों पहले लीक हुई थीं, जिसमें इसकी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। इसके लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इस साल की आखिरी तिमाही तक लॉन्च हो सकती है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-17 13:29 GMT

Hero Destini 125 

Hero Destini 125 Scooter: भारतीय बाजार में Hero MotoCorp जल्द ही एक और फीचर लोडेड स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस कंपनी ने अपने नए Destini 125 स्कूटर के लॉन्च की आधिकारिक पुष्टि कर दी है। आगामी हीरो डेस्टिनी 125 में नया डिजाइन लैंग्वेज, अपडेटेड मोटर और अधिक फीचर्स सहित कई बड़े अपडेट को शामिल किया जा सकता है। हीरो मोटोकॉर्प की अपकमिंग स्कूटर की तस्वीरें कुछ दिनों पहले लीक हुई थीं, जिसमें इसकी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। इसके लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इस साल की आखिरी तिमाही तक लॉन्च हो सकती है। 


Destini 125 डिजाइन

नए हीरो डेस्टिनी 125 में डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो डुअल-टोन थीम सहित प्रीमियम कलर ऑप्शन मिलने की संभावना है। आने वाले स्कूटर के टॉप वेरिएंट में बैकरेस्ट देखने को मिल सकता है।इस स्कूटर में क्रोम ट्रीटमेंट के साथ लेटेस्ट वर्जन होने की संभावना है। नई हीरो डेस्टिनी 125 के साथ कहीं ज्यादा फीचर लोडेड बाइक साबित होती है। लीक हुई इमेज में ये बाइक रेट्रो-इंस्पायर्ड स्टाइलिंग के साथ नजर आई है। इसमें H-थीम के साथ एक नया डिजाइन किया गया फ्रंट एप्रन और साथ ही एक नया हेडलैंप क्लस्टर के साथ अपडेटेड हैंडलबार मिलता है। नया हेडलैंप एक LED यूनिट होने की संभावना है और कंपनी प्रीमियम फील देने के लिए टेललाइट्स और इंडिकेटर्स पर भी LED लाइटिंग को एक्सटेंड कर सकती है। साइड पैनल में नया डिजाइन और साथ ही अंडर-सीट स्टोरेज स्पेस, फ्लोरबोर्ड और सीट में भी बदलाव होगा।


नए हीरो डेस्टिनी 125 इंजन

नए हीरो डेस्टिनी 125 में मौजूद इंजन को लेकर अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं हुई है। लेकिन इस बात की उम्मीद की जा रही है की नए मॉडल में मौजूदा मॉडल्स के समान ही इंजन को साझा किया जा सकता है। हालांकि अब इस इंजन को अपडेट किए जाने की संभावना है। स्कूटर में आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ सिंगल शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग परफॉर्मेंस दोनों तरफ ड्रम ब्रेक और कॉम्बी ब्रेकिंग मिलते हैं।


मौजूदा डेस्टिनी 125 में 125 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड मोटर है, जिसमें फ्यूल इंजेक्शन है, जो 7,000 आरपीएम पर 9 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 10.4 एनएम पीक टॉर्क देता है। इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ कनेक्ट किया गया है। हीरो डेस्टिनी परिवार में एंट्री-लेवल की पेशकश हीरो डेस्टिनी 125 की खुदरा कीमत 80,048 - 86,538 रुपये के करीब रहने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News