Hero MotoCorp: हीरो दे रही इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की बिक्री को बढ़ावा, सस्ती कीमत पर उतारने की बना रही योजना, जानिए डिटेल

Hero MotoCorp: दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी चालू वित्त वर्ष में किफायती इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने की योजना बना रही है, साथ ही निर्यात के क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ने के लिए कंपनी रोडमैप तैयार कर रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-22 10:59 GMT

Hero MotoCorp

Hero MotoCorp: इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार फेम 2 और फेम 3 जैसी योजनाओं को लागू कर रही है। वहीं कुछ टू व्हीलर्स कंपनी अपने स्तर से भी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए लुभावनी स्कीम्स की पेशकश कर रहीं हैं। इसी कड़ी में दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी चालू वित्त वर्ष में किफायती इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने की योजना बना रही है। साथ ही निर्यात के क्षेत्र में भी तेजी से आगे बढ़ने के लिए कंपनी रोडमैप तैयार कर रही है। इस योजना पर आगे बढ़ते कंपनी ने अपने विदा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की उपस्थिति 100 से अधिक शहरों तक बढ़ा दी है।


 क्या कहते हैं हीरो दोपहिया वाहन निर्माता के मुख्य कार्यकारी अधिकारी

दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) निरंजन गुप्ता ने कंपनी की 2023-24 की वार्षिक रिपोर्ट में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।उन्होंने कहा कि कंपनी के पास अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मार्केट को तेजी से विस्तार देने के लिए एक शानदार रोडमैप तैयार किया गया है।उन्होंने कहा कि जहां हीरो कंपनी घरेलू बाजार में बड़ी है, वहीं उसने वैश्विक स्तर पर शीर्ष 10 बाजारों पर ध्यान केंद्रित करते हुए अपने कारोबार को बढ़ाने की यात्रा शुरू की है। अपने शेयरधारकों को संबोधित करते हुए बताया, "सभी क्षेत्रों में दमदार पोर्टफोलियो बनाने के लिए CIT जयपुर और टेक सेंटर जर्मनी में हमारे अत्याधुनिक रिसर्च एंड डवलपमेंट सेंटर में इस पर तेजी से काम चल रहा है।"


जल्द ही पेश हो सकती है हीरो इलेक्ट्रिक बाइक

जल्द ही भारत की सड़कों पर इलेक्ट्रिक हीरो बाइक दौड़ते नजर आने वाली है। इस योजना पर हीरो मोटोकॉर्प के कार्यकारी अध्यक्ष पवन मुंजाल ने कहा कि एथर एनर्जी के साथ मिलकर विदा ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए भारत का सबसे बड़ा सार्वजनिक-चार्जिंग बुनियादी ढांचा स्थापित करने का काम किया जा चुका है। वहीं अगले चरण में अब जीरो मोटरसाइकिल के साथ साझेदारी में जल्द ही हीरो इलेक्ट्रिक बाइक भी पेश करने की तैयारी की जा रही है। वहीं CEO निरंजन गुप्ता ने कहा, "हम EV में नेतृत्व बनाना चाहते हैं और ऐसा करने के लिए, हम एक शक्तिशाली EV उत्पाद पोर्टफोलियो को तैयार कर रहें हैं, जो हीरो की इलेक्ट्रिक स्कूटर विदा V1 प्रो की सेल को बढ़ाने में सहायक साबित होगा।"



Tags:    

Similar News