Hero Splendor Plus Xtec: फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ आने वाली पहली हीरो स्प्लेंडर बाइक हुई लांच, कीमत भी है कम

Hero Splendor Plus Xtec: भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में पेश हुई स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में खास फीचर के तौर पर बैंक-एंगल सेंसर को शामिल किया है। इसकी खूबी है कि दुर्घटना के दौरान गिरने की स्थिति में ये इंजन को बंद कर देता है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-06 06:59 GMT

Hero Splendor Plus Xtec

Hero Splendor Plus Xtec: दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकार्प ने फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ अपनी पहली हीरो स्प्लेंडर बाइक को मार्केट में उतार कर तहलका मचा दिया है। लॉन्च हुई नई बाईक स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक बाइक को और ज्यादा सुरक्षा फीचर्स प्रदान करने के लिए इसमें आगे डिस्क ब्रेक की सुविधा से लैस किया है। वहीं इस बाईक के पिछले सिरे पर ड्रम बेक्र फीचर को कंटिन्यू रखा गया है। इस मॉडल के लॉन्च होने से पहले तक हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक फीचर मौजूद मिलता था। हीरो मोटोकार्प कंपनी ने स्प्लेंडर बाइक की पारंपरिक डिजाइन, इसके हार्डवेयर और इंजन को पहले की ही तरह कंटिन्यू रखा है ।

न्यू स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक फीचर

भारतीय दो पहिया वाहन बाजार में पेश हुई स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में खास फीचर के तौर पर बैंक-एंगल सेंसर को शामिल किया है। इसकी खूबी है कि दुर्घटना के दौरान गिरने की स्थिति में ये इंजन को बंद कर देता है। जिससे किसी तरह की गंभीर स्थिति से बचने में मदद मिलती है। इसमें कंसोल रियल टाइम माइलेज इंडीकेटर, साइड-स्टैंड इंडीकेटर, स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर और फ्यूल इंडीकेटर का प्रदर्शन करता है। वहीं इसमें आयताकार LED हेडलाइट के साथ एक LED DRL दिया गया है। कनेक्टिविटी फीचर्स में इस कम्यूटर बाइक में कॉल, SMS अलर्ट और फोन बैटरी लेबल की स्थिति के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल को शामिल किया गया है


स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक इंजन

हीरो की नई बाईक स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में 100cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। ये इंजन 7.09bhp की पावर और 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 4-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया गया है। सस्पेंशन के लिए इसमें आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स को जोड़ा गया है वहीं इसके पीछे USB चार्जिंग पोर्ट और ड्यूल शॉक्स के साथ अलॉय व्हील्स जैसे अपडेट देखने को मिलते हैं।


हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक कीमत

भारत में लॉन्च किया गया हीरो स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक डिस्क ब्रेक वेरिएंट को 83,461 एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया गया है। इसके दूसरे वेरिएंट ड्रम ब्रेक ट्रिम को 79,911 रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।



Tags:    

Similar News