Hero Xtreme160R 4V: हीरो कंपनी की इस धाकड़ बाइक में आखिर क्या है बेहद खास

Hero Xtreme160R 4V:हीरो ने एक्सट्रीम 160R 4V को सबसे पहले पिछले साल लॉन्च किया था, जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद किया। 2024 एडिशन में पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स को शामिल किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-26 15:21 GMT

Hero Xtreme160R 4V

Hero Xtreme160R 4V: देश के लोगों के दिमाग में आज भी बाइक में पहली पसंद हीरो कंपनी की बाइक ही रहती है।  हो भी क्यों न यही कंपनी तो है जो अपने ग्राहकों के बजट का विशेष ख्याल रखती है। हाल ही में हीरो कंपनी ने अपनी लेटेस्ट बाईक  Xtreme 160R 4V  मॉडल में कड़े बड़े बदलाव और नए फीचर्स से लैस कर इसे लॉन्च किया है। हीरो ने एक्सट्रीम 160R 4V को सबसे पहले पिछले साल लॉन्च किया था, जिसे ग्राहकों ने खूब पसंद किया। अब इस बाइक को मार्केट में लॉन्च हुए एक साल हो गया है तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसे नए अंदाज में पेश किया है। 2024 एडिशन में पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा फीचर्स को शामिल किया गया है।

हीरो Xtreme 160R 4V बाईक फीचर्स और डिजाइन

हीरो की इस मोटरसाइकिल में मिले अपडेट के बाद इसका पूरा डिजाईन मौजूदा मॉडल की तरह ही बरकरार रखा गया है। लेकिन इस बार इसमें पुराने मॉडल की स्प्लिट सीट डिजाईन की जगह सिंगल-पीस सीट दी गई है।   पीछे बैठने वाले को ज्यादा आराम मिले.17-इंच के पहिये भी है.साथ ही रिवर्स LCD डैश जिसमें ड्रैग रेस टाइमर के रूप में एक अतिरिक्त सुविधा है.जिससे राइडर्स को अपनी गति रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलती है । 


अब ग्राहकों के लिए एक और नया ऑप्शन आ गया है। इस स्पोर्ट्स कम्यूटर को अब डुअल-चैनल ABS मिला है। मौजूदा पेशकश केवल सिंगल-चैनल ABS के साथ उपलब्ध है, कुछ ऐसा जो हमें लगा कि पिछले साल 2023 एक्सट्रीम 160R चलाते समय डुअल-चैनल होना चाहिए था। 2024 एक्सट्रीम 160R 4V में बेहतर आराम के लिए एक नया डिजाइन किया गया पिलियन सीट भी है। नये अपडेटेड मॉडल में  ब्लैक और ब्रॉन्ज पेंट स्कीम के रिफ्रेश्ड बॉडी ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं। जबकि बॉडी पर इसके ग्राफिक्स में भी बदलाव किया गया है।जिससे मोटरसाइकिल को स्पोर्टी लुक मिला है। इसमें कुछ वही हार्डवेयर बरकरार है, जैसे कि यूएसडी फोर्क्स दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के साथ डुअल-चैनल ABS (सेगमेंट में पहली बार), एलईडी लाइटिंग और अन्य कंपोनेंट शामिल हैं।


Hero Xtreme160R 4V इंजन

नई Xtreme 160R 4V में 163.2 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 16.6 bhp और 14.6 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5-स्पीड गियर बॉक्स से लैस है। कंपनी ने बाइक के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया, क्योंकि इसकी जरूरत ही नहीं पड़ी। खराब रास्तों को पार करने के लिए बाइक के फ्रंट में USD फोर्क्स और पीछे की तरफ प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। बाइक में 17 इंच के टायर्स  लगे हैं। बाइक में इमरजेंसी ब्रेकिंग के दौरान रियर लाइट्स फ्लैश होंगी।एक बात और है इस बाइक में वह यह है कि इसमें  नया केवलर ब्राउन कलर ऑप्शन दिया गया है।


Hero Xtreme 160R 4V कीमत

Hero Xtreme 160R को भारतीय बाजार में 1.38 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है। यह मोटरसाइकिल Bajaj Pulsar N160, TVS Apache RTR 160 4V, Suzuki Gixer 155 और इस सेगमेंट की अन्य मोटरसाइकिलों को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News