Honda City Hatchback Facelift: अब ADAS तकनीक से लैस होगी होंडा सिटी हैचबैक फेसलिफ्ट कार, मिलेंगे कई खास फीचर्स

Honda City Hatchback Facelift: आइए जानते हैं सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल के बारे में विस्तार से...

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-02-11 14:22 GMT

Honda City Hatchback Facelift ADAS Technology 

Click the Play button to listen to article

Honda City Hatchback Facelift: अपने लग्ज़री फीचर्स के लिए खास पहचान रखने वाली दिग्गज ऑटोमेकर कम्पनी होंडा सिटी काफी समय से सिटी हैचबैक फेसलिफ्ट मॉडल पर काम कर रही है। जिसमें काफी सारे कॉस्मेटिक बदलाव के अलावा फीचर को भी अपडेट किया गया है। वहीं अब इस कम्पनी ने हाल ही में सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल को थाईलैंड में लॉन्च कर दिया है। 

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल स्पेसिफिकेशंस (Honda City Hatchback Facelift Features)

थाईलैंड में लॉन्च हुई सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल से जुड़ी स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इस नए मॉडल को अलग-अलग वेरिएंट्स के अनुरूप इग्नाइट रेड मेटैलिक, ब्लैक रूफ के साथ ब्रिलियंट स्पोर्टी ब्लू मेटैलिक, क्रिस्टल ब्लैक पर्ल, मेटियोरॉइड ग्रे मेटालिक, सोनिक ग्रे पर्ल, टैफेटा व्हाइट और प्लैटिनम व्हाइट पर्ल जैसे कई बेहतरीन कलर में पेश किया जाएगा। मिली जानकारियों के आधार पर होंडा सिटी के इस फेसलिफ्ट मॉडल को कुल पांच वेरिएंट में पेश किया जाएगा। जिसमें बेस-स्पेक S+, SV, RS, e:HEV SV और e:HEV RS का नाम शामिल हैं। इनकी तुलना में दूसरे सिटी के दूसरे वेरिएंट में ब्लैक-आउट लोअर एप्रन दिया गया है। हालांकि इस फेसलिफ्ट मॉडल में ज्यादातर कॉस्मेटिक टच-अप 2023 में अपडेट फीचर्स के लॉन्च हुई सिटी सेडान फेसलिफ्ट से साझा किए गए हैं।

Full View

लॉन्च हुई सिटी सेडान में खास फीचर्स के तौर पर 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रेन सेंसिंग वाइपर, मल्टी-एंगल रिवर्स कैमरा, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले, होंडा कनेक्ट टेलीमैटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी कई बेहतरीन खूबियां शामिल हैं।

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल एक्सटीरियर अपडेट

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल में किए गए एक्सटीरियर अपडेट की बात करें तो फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल के इंटीरियर में फिलहाल किसी भी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है, इसको पहले जैसा ही रखा गया है। लेकिन बदलाव के तौर पर इस नए मॉडल में 2 USB-C चार्जिंग पोर्ट, स्मार्टफोन इनर पॉकेट के साथ सेफ्टी फीचर के तौर पर ADAS जैसे फीचर्स को भी शामिल किया गया है। इस वेरिएंट में अब पहले की तुलना में कहीं ज्यादा बोल्ड लुक के साथ बंपर मिलता है। इसमें पीछे की तरफ नया डिफ्यूजर जैसा एलिमेंट भी दिखाई दिया है। इसी के साथ होंडा सिटी के फेसलिफ्ट वेरिएंट के फ्रंट में थिन क्रोम स्ट्रिप और ग्रिल के लिए एक नया मेश इन्सर्ट भी देखा गया है।

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल पावरट्रेन

नई सिटी हैचबैक में मौजूद पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो ये मॉडल 1.5-लीटर एटकिंसन-साइकिल 4-सिलेंडर DOHC i-VTEC पेट्रोल इंजन (98ps/127Nm) के अलावा 1.0-लीटर, इनलाइन-थ्री VTEC टर्बो पेट्रोल इंजन (122PS/173Nm) से लैस है।

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल की कीमत (Honda City Hatchback Facelift Price)

सिटी सेडान फेसलिफ्ट हैचबैक मॉडल की कीमत की बात करें तो थाईलैंड में इस मॉडल को ₹5,99,000 बात यानी भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 13.85 लाख रुपये शुरुआती कीमत पर पेश किया है। उम्मीद की जा रही है कि भारत में इसे 12 लाख रुपये से आस-पास कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News