Honda Ye S7 EV: इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई दिग्गज विदेशी कारों को मात देगी Honda की ये नई इलेक्ट्रिक एसयूवी

Honda Ye S7 EV: होंडा की ये कार टेस्ला जैसी फीचर लोडेड गाड़ियों को भी टक्कर देगी। आइए जानते हैं आगामी होंडा Ye S7 EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-04 12:05 GMT

Honda Ye S7 EV

Honda Ye S7 EV: जापानी कंपनी होंडा की इस इलेक्ट्रिक कार ने कई दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माताओं के सामने मुसीबत खड़ी कर दी है। हाल ही में इस कंपनी ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को चाइना में पेश कर दिया है। होंडा ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को इसी साल 2024 के बिजिंग ऑटो शो इवेंट में भी पेश किया था। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का नाम होंडा वाईई एस7 (Honda Ye S7) रखा है। इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खूबी है कि ये 500 किमी तक की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है। ये भी जानकारी सामने आ रही है कि होंडा की ये कार टेस्ला जैसी फीचर लोडेड गाड़ियों को भी टक्कर देगी। आइए जानते हैं आगामी होंडा Ye S7 EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में

होंडा Ye S7 EV डिजाइन

होंडा Ye S7 इलेक्ट्रिक एसयूवी के बैक को।आकर्षक लुक प्रदान करने के लिए इसमें एलईडी एलिमेंट्स को जोड़ा हैं। साथ ही इसमें एक एलईडी डीआरएल भी मौजूद है। इस कार के साइड प्रोफाइल में फ्लश डोर हैंडर और एक कैमरा आधारित ORVM फीचर को जोड़ा गया है। कंपनी ने इसमें एक शार्प और आकर्षक फ्रंट फेशिया दिया हुआ है। इसमें एक वाई शेप के एलईडी हेडलैंप शामिल मिलते हैं।


होंडा Ye S7 EV फीचर्स

होंडा Ye S7 EV फीचर्स के मामले में दूसरी इलेक्ट्रिक कारों की तुलना में बेहद एडवांस है। होंडा की नई एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक के साथ कई अन्य आधुनिक फीचर्स मौजूद मिलते हैं। जिनमें खास तौर से एक बड़ा माउंटेड डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया हुआ है। साथ ही इसमें ड्राईवर की सुविधा के लिए एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है। इसके अलावा इसमें एक मल्टी फ्लेयर डैशबोर्ड के साथ डुअल सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग भी दी गई है।


होंडा Ye S7 EV पावरट्रेन

आगामी Honda Ye S7 इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लैटफॉर्म पर आधारित होगी। होंडा की इस सुपर इलेक्ट्रिक कार में एक सिंगल मोटर वाला RWD सेटअप मिलेगा जो 268 बीएचपी की मैक्स पावर जनरेट करने की क्षमता से लैस हो सकती है। साथ ही इसमें एक AWD डुअल मोटर सेटअप भी मिल जाएगा जो 469 बीएचपी की पावर पैदा करता है।सेफ्टी के लिए इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सीट बेल्ट, मल्टीप्ल एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावरफुल म्यूजिक सिस्टम, ड्यूल सनरूफ, पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल रहे हैं।


होंडा Ye S7 EV कीमत

Honda Ye S7 की कीमत और भारत में इस इलेक्ट्रिक कार के लांच होने की संभावना से जुड़ी अभी तक सटीक जानकारी उपलब्ध नहीं है। हलाकि यह कार चीन में 2024 के अंत तक लॉन्च होने वाली है और भारत में भी उसके कुछ महीनों के बाद उपलब्ध होने की उम्मीद की जा रही है। होंडा ये एस7 एक शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो कि भारतीय बाजार में तगड़ी प्रतिस्पर्धा लाएगी। साथ ही इसका आकर्षक डिजाइन, तकनीकी फीचर्स और शानदार परफॉर्मेंस इसे भारतीय ग्राहकों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाती है। साथ ही यह कार टेस्ला की गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News