Hyundai Alcazar: फायरी रेड कलर में गजब ढाएगी ये कार, लॉन्च से पहले ही शुरू हुई नई हुंडई अल्काजार की बुकिंग

Hyundai Alcazar: कंपनी इसके एक्सटीरियर की तस्वीरें जारी कर बाहरी बदलावों की झलक पेश कर चुकी है। अल्काजार फेसलिफ्ट इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-24 10:33 GMT

Hyundai Alcazar 

Hyundai Alcazar: हुंडई मोटर कंपनी अपने भारतीय पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए जल्द ही बाजार में एंट्री मारने जा रही है। 9 सितंबर को लॉन्च की जानकारी के साथ नई हुंडई अल्काजार के लिए बुकिंग भी खोल दी गई है। हाल ही में इसके सामने आए एक वीडियो में इस कार से जुड़ी कई जानकारियों का खुलासा है। कंपनी इसके एक्सटीरियर की तस्वीरें जारी कर बाहरी बदलावों की झलक पेश कर चुकी है। अल्काजार फेसलिफ्ट इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट पर बेस्ड होगी।

आगामी अल्कजार फीचर्स

आगामी अल्कजार में मिलने वाली सुविधाएं में बोस स्पीकर, हवादार सीट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, LED लाइटिंग के साथ एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और बंपर पर ADAS के लिए सेंसर जैसे एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। 2024 हुंडई अल्काजार नियर फील्ड कम्युनिकेशन तकनीक की मदद से दरवाजे अनलॉक करने की सुविधा उपलब्ध होगी, जिसे फोन के माध्यम से ऑपरेट किया जा सकेगा। इसमें आगे और पीछे दोनों तरफ लाइटबार और किनारों पर नए डायमंड-कट अलॉय व्हील जबकि इसके केबिन में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को पहले की ही तरह कंटिन्यू रखा गया है। इसमें ड्राइव मोड और ट्रैक्शन मोड भी मौजूद मिलते हैं।


आगामी अल्कजार पॉवर ट्रेन

हुंडई की आगामी एसयूवी कार अल्कजार में पावरट्रेन के लिए 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.5-लीटर U2 CRDi डीजल का विकल्प मौजूद मिलता है। इसे 6 और 7-सीटर में 4 वेरिएंट- एक्जीक्यूटिव, प्रेस्टीज, प्लैटिनम और सिग्नेचर में पेश किया जाएगा। एक्सटीरियर में मौजूदा के अलावा फायरी रेड और रोबस्ट एमराल्ड पर्ल नए रंग होंगे।


आगामी अल्कजार कीमत

भारतीय बाजार में हुंडई अल्काजार को शुरुआती कीमत 17 लाख रुपये एक्स-शोरूम अनुमानित कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। किआ सेल्टोस और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा अल्काज़ार के लोकप्रिय प्रतिद्वंद्वियों में से हैं।

Tags:    

Similar News