Hyundai BlueLink Car: हुंडई ब्लूलिंक कलेक्टेड सुविधाओं से लैस कारों की बिक्री ने 5 लाख का आंकड़ा किया पार, ब्लूलिंक कारों में मिलती हैं ये सुविधाएं

Hyundai BlueLink Car: हुंडई मोटर ने पिछले चार साल पहले ब्लूलिंक कलेक्टेड-कार सुविधाओं से लैस कारों को मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया था। ग्राहकों को ये सुविधा इस कदर रास आई कि इन कारों की बिक्री का आंकड़ा अब तक 5 लाख के पार पहुंच चुका है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-12-18 07:58 GMT

Hyundai BlueLink Cars  (photo: social media )

Hyundai BlueLink Car: ऑटोमेकर कंपनियां अब तेज़ी से अपने वाहनों में आधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स को शामिल करने की रेस में आगे बढ़ रहीं हैं। इस लिस्ट में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई मोटर कंपनी का भी नाम आता है। हुंडई मोटर ने पिछले चार साल पहले ब्लूलिंक कलेक्टेड-कार सुविधाओं से लैस कारों को मार्केट में बिक्री के लिए पेश किया था। ग्राहकों को ये सुविधा इस कदर रास आई कि इन कारों की बिक्री का आंकड़ा अब तक 5 लाख के पार पहुंच चुका है। ब्लूलिंक लैस कारों की बिक्री 2019 में केवल 5 फीसदी थी, जो 2023 में बढ़कर 30 फीसदी तक पहुंच गई है। आइए जानते हैं

हुंडई की ब्लूलिंक कलेक्टेड-सुविधाओं से लैस कारोंसे जुड़े डिटेल्स के बारे में....

क्या होती है ब्लूलिंक सूट तकनीक और किन कारों में मिलती हैं ये सुविधाएं

हुंडई मोटर कंपनी अपनी रेंज में शामिल सबसे लोकप्रिय और सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली कारों हुंडई i20, वेन्यू और क्रेटा के टॉप-स्पेक ट्रिम्स में ब्लूलिंक टेलीमैटिक्स सूट सुविधा के साथ मार्केट में बिक्री करती है।हुंडई का ब्लूलिंक कनेक्टेड-कार प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड और IOS दोनों सिस्टम को सपोर्ट करता है।

यह एक ऐप की मदद से बिल्ट-इन सिम कार्ड से कनेक्टेड स्मार्टफोन तक इंटरनेट के माध्यम से कार के साथ कनेक्शन स्थापित करने में सक्षम होता है।

हुंडई ब्लूलिंक तकनीक की मदद से मनोरंजन और अन्य कई क्वालिटी ऑफ लाइफ सुविधाओं के साथ 60+ कनेक्टेड कार सुविधाएं प्रदान करने की सुविधा मिलती है। हुंडई ब्लूलिंक SOS फंक्शन, 24X7 कॉल सेंटर, ऑटो-क्रैश नोटिफिकेशन, रिमोट व्हीकल स्टेटस, संपूर्ण यात्रा डेटा की जानकारी प्रदान करता है।


हुंडई ब्लूलिंक सर्विस का ये होता है सब्सक्रिप्शन प्लान

हुंडई ब्लूलिंक सर्विस मुफ्त भी मिलती बल्की इसके लिए सब्सक्रिप्शन प्लान भी लेना पड़ता है। ये सुविधा हुंडई कार खरीद के पहले 3 सालों के लिए हुंडई ब्लूलिंक सर्विस मुफ्त प्रदान करती है। तीन साल बाद में इस सुविधा के लिए कंपनी 1, 2 और 3 साल के प्लान के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज अपने ग्राहकों से इसके बदले में लेती है।

देश में कनेक्टेड-कार तकनीक की मांग को देखते हुए अन्य कार निर्माता कंपनियां इस सुविधा को अपने वाहनों में शामिल करने के लिए वाहन टेलीमैटिक्स में अच्छा खासा पैसा लगाने को तैयार बैठी हैं। इस कारण ज्यादातर लोग टॉप-स्पेक ट्रिम्स का चयन कर रहे हैं।यह दर्शाता है कि देश में ग्राहक गाड़ियों में कनेक्टेड-कार सुविधाओं का टेलीमैटिक्स सूट को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।



Tags:    

Similar News