Hyundai Genesis GV80: हुंडई की जेनेसिस लग्जरी कूपे-SUV जल्द भारतीय सड़कों पर आएगी नजर, डिज़ाइन कराया टेडमार्क

Hyundai Genesis GV80: GV80 को मार्केट में उतारने के लिए इस कंपनी ने भारत में उसका डिजाइन ट्रेडमार्क कराया है, आइए जानते हैं हुंडई की आगामी लॉन्च होने वाली कार जेनेसिस GV80 से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-24 12:30 GMT

Hyundai Genesis GV80

Hyundai Genesis GV80: वैश्विक बाजार में लोकप्रिय सुपर लग्ज़री कार जेनेसिस जल्द ही भारतीय सड़कों पर दौड़ते नजर आ सकती है। भारतीय बाजार में तेजी से बढ़ती सुपर लग्ज़री कारों की डिमांड को देखते हुए दक्षिण कोरियाई हुंडई मोटर कंपनी अपनी लग्जरी कार जेनेसिस को भारतीय बाजार में बिक्री के लिए उतारने को काफी उत्सुक नजर आ रही है यही वजह है कि ये कंपनी जल्द ही पेश करने की योजना पर काम कर रही है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए GV80 को मार्केट में उतारने के लिए इस कंपनी ने भारत में उसका डिजाइन ट्रेडमार्क कराया है। कंपनी ने इस ट्रेडमार्क को पिछले साल अक्टूबर में इन गाड़ियों के अपडेट मॉडल को फाइल किया था।


जेनेसिस GV80 फीचर्स

जेनेसिस GV80 में शामिल फीचर्स की बात करें तो इस कार के केबिन में 27-इंच का बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ डैशबोर्ड मिलता है। डैशबोर्ड की पूरी चौड़ाई में AC वेंट और 3-जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल की सुविधा को जोड़ा गया है। वही इसमें जिसमें रेक्ड विंडस्क्रीन के साथ स्टाइलिश ढलान वाली रूफटॉप और एक बड़ी पेंटागोनल ग्रिल के साथ स्प्लिट हेडलैंप जैसी डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलती है। हुंडई की इस नई कार में LED टेल लाइट्स, डायनामिक वेलकम लाइट्स बड़े 22-इंच के अलॉय व्हील, लाल-पेंटेड 4-पॉट मोनोब्लॉक ब्रेक कैलीपर्स जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलते है।


जेनेसिस GV80 पावरट्रेन

वैश्विक बाजार में उपलब्ध जेनेसिस GV80 3 पावरट्रेन विकल्पों के साथ आती है। मानक वेरिएंट में 2.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 296bhp की पावर और 422Nm टॉर्क पैदा करता है। वहीं इसका स्ट्रॉन्ग परफॉर्मर पॉवर ट्रेन 3.5-लीटर, ट्विन-टर्बो V6 पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 375bhp की पावर और 530Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जेनेसिस GV80 का तीसरा इंजन विकल्प 409bhp/549Nm की क्षमता के साथ 3.5-लीटर, टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है। जो 48-वोल्ट इलेक्ट्रिक सुपरचार्जर के साथ आता है।


जेनेसिस GV80 कीमत

भारतीय बाजार के अनुरूप जेनेसिस GV80 सुपर लग्ज़री कार की कीमत की बात करें तो अटकलों के आधार पर कम्पनी इसे 50 लाख रुपय एक्स-शोरूम से भी अधिक कीमत पर पेश कर सकती है।

Tags:    

Similar News