Hyundai Motors: हुंडई की लग्जरी कार ब्रांड जेनेसिस को अगले साल भारत में लाने की तैयारी, जानिए डिटेल

Hyundai Motors: भारतीय बाजार में लग्जरी गाड़ियों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब कंपनी अपनी लग्जरी ब्रांड की मार्केट को मजबूत करने के लिए संभावनाएं तलाश रही है, आइए जानते हैं विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-12 15:35 GMT

Hyundai Motors

Hyundai Motors: हुंडई मोटर कंपनी भारत के ऑटो मार्केट में महंगी गाड़ियों की बढ़ती मांग को देखते हुए अब अपने लग्जरी कार ब्रांड जेनेसिस को यहां लाने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी वैश्विक बाजार में जेनेसिस के एसयूवी और सेडान मॉडल की बिक्री करती है। भारतीय बाजार में लग्जरी गाड़ियों की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अब यह कंपनी अपनी लग्जरी ब्रांड की मार्केट को मजबूत करने के लिए संभावनाएं तलाश रही है। इस योजना पर आगे बढ़ते हुए हुंडई कार निर्माता कंपनी इसके लिए एक टीम को संगठित किया है। ये टीम हुंडई के आगामी नए मॉडल्स के लिए मार्केट में संभावित प्रॉफिट मार्जिन का अंदाजा लगाने के साथ इस पर काम करने के लिए एक योजना तय करेगी। जिसके लिए वर्तमान में लग्जरी कार ब्रांड जेनेसिस को पेश करने के लिए ऑटो मार्केट में जांच परख कर रही है।इसके अलावा जेनेसिस ने नवंबर, 2015 से लेकर अब तक 10 लाख से ज्यादा गाड़िया बेची हैं।

GV60 इलेक्ट्रिक SUV हो सकती है लॉन्च

भारतीय ऑटो मार्केट में इलेक्ट्रिक सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए हुंडई कंपनी जेनेसिस के वैश्विक पोर्टफोलियो में शामिल GV60 इलेक्ट्रिक SUV को भी भारत में लॉन्च कर सकती है।यहां जिस तरह से इलेक्ट्रिक कारों की मांग लगातार बढ़ रही है। इसको देखते वैश्विक बाजार में हुंडई के बेहद लोकप्रिय मॉडल GV60 इलेक्ट्रिक SUV को पेश करने की संभावना है कहीं ज्यादा नजर आ रही हैं।लांच होने के पश्चात यह वैश्विक स्तर पर BMW iX1 और वोल्वो XC40 रिचार्ज को टक्कर देती है। इसके अलावा GV90 के कॉन्सेप्ट पर आधारित गाड़ी को भी लॉन्च करने की संभावना है।


हुंडई GV70 एसयूवी को लॉन्च करनें की तैयारी

भारतीय बाजार में SUV की लोकप्रियता को देखते हुए यहां हुंडई सबसे पहले लोकप्रिय एसयूवी कार GV70 को भी मार्केट में उतार सकती है। पूरे ग्लोबल मार्केट में ये कार ऑडी Q5 और मर्सिडीज-बेंज GLC को टक्कर देती है।जेनेसिस GV70 एक मिडसाइज SUV है। इसके बाद ये कंपनी अपनी चरणबद्ध योजना के तहत, जेनेसिस ऑडी Q7 और मर्सिडीज GLE की टक्कर में अपनी बड़ी SUV GV80 को उतारेगी।


दोनों मॉडल्स को शुरुआत में कंपलीट बिल्ट यूनिट रूट से भारत लाया जाएगा।रिपोर्ट्स के मुताबिक जेनेसिस ब्रांड लग्जरी कार खरीदारों को टारगेट करेगा। ये कार लॉन्च होने के बाद मर्सिडीज-बेंज, ऑडी, BMW और वोल्वो जैसे कंपनियों को टक्कर देगी।जेनेसिस वैश्विक स्तर पर लग्जरी SUV और सेडान बेचता है।

Tags:    

Similar News