Hyundai Venue S Plus : इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ Hyundai Venue का S Plus वेरिएंट भारत में लॉन्च

Hyundai Venue S Plus: आइए जानते हैं हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Venue S Plus एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-17 11:20 GMT

Hyundai Venue S Plus 

Hyundai Venue S Plus: वाहन निर्माता कंपनी हुंडई अपने बेहद लोकप्रिय मॉडल हुंडई वेन्यू की बिक्री को प्रमोट करने के लिए लगातार इसे अपडेट कर रही है। हाल ही में भारतीय बाजार में मिड-स्पेक S(O) प्लस वेरिएंट को पॉपुलर फीचर्स में शामिल सनरूप के साथ पेश किया गया था वहीं बहुत ही कम समय में कम्पनी ने इसके एक नए फीचर लोडेड वेरिएंट Hyundai Venue S Plus को लॉन्च किया है। इस नए वेरिएंट को लोअर-स्पेक S और मिड-स्पेक S(O) वेरिएंट के बीच में प्लेस किया गया है। इसके अलावा हुंडई मोटर्स भारत में सितंबर 2024 में अपनी आगामी गाड़ी अल्काजार के अपडेटेड वर्जन का भारत में लॉन्च करने जा रही है। जिसे भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट भी किया गया है। हुंडई इस साल की शुरुआत में क्रेटा के फेसलिफ्ट के बाद इसका मिड-लाइफ रिफ्रेश वेरिएंट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।आइए जानते हैं हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Venue S Plus एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में...


Hyundai Venue S Plus इंजन

हाल में लॉन्च हुए Hyundai Venue S Plus वेरिएंट में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 83 PS की पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस एसयूवी कार के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


Hyundai Venue S Plus फीचर्स

हुंडई मोटर्स की Hyundai Venue S Plus वेरिएंट मेंसेफ्टी के लिए छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।जबकि खास फीचर्स के तौर पर सनरूफ को शामिल किया गया है। अन्य फीचर्स में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, 8-इंच टचस्क्रीन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,ऑटो-हेडलाइट्स और रियर AC वेंट जैसे फीचर्स से भी लैस है।


Hyundai Venue S Plus कीमत

हुंडई वेन्यू की एक्स-शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये से लेकर 13.48 लाख रुपये तक है। भारत में लॉन्च हुई Hyundai Venue S Plus की एक्स-शोरूम कीमत 9.36 लाख रुपये है। जबकि हुंडई ने अपने नए वेरिएंट की कीमत पिछले वाले S ट्रिम से 25,000 रुपये ज्यादा रखी है। वहीं, हाल में आई सनरूफ वाली S(O) प्लस वेरिएंट की कीमत S प्लस के मुकाबले 64,000 रुपये अधिक है। भारतीय मार्केट में इसका मुकाबला किआ सोनेट, मारुति ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, महिंद्रा XUV 3XO, निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर से होगा।

Tags:    

Similar News