Jeep Meridian 2024: जीप मेरिडियन एक्स एडिशन भारत में दोबारा होगी लॉन्च, नए फीचर्स के साथ ये होगी कीमत

Jeep Meridian 2024: जीप मेरिडियन एक्स एडिशन के लांच होने जा रहे हैं अपडेटेड मॉडल के बारे में जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन अपडेटेड फीचर्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-07 08:29 GMT

Jeep Meridian ( Social Media Photo) 

Jeep Meridian 2024:भारत में मेरिडियन SUV के स्पेशल एडिशन एक्स को अमेरिकी कार निर्माता जीप एक बार फिर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जीप मेरिडियन एक्स के कम बैक के पीछे की वजह ऑटोबाजार में SUV गाड़ियों की बढ़ती डिमांड को माना जा रहा है। जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन को थ्री रो SUV मॉडल में लिमिटेड प्लस एडिशन के तहत पेश किया जाएगा। इस एडिशन को अप्रैल 2023 में अपलैंड एडशिन के साथ भारतीय ऑटो बाजार में पहले भी पेश किया जा चुका है। वहीं किन्हीं तकनीकी कारणों से जुलाई में इसे बंद कर दिया गया। आईए जानते हैं जीप मेरिडियन एक्स एडिशन के लांच होने जा रहे हैं अपडेटेड मॉडल के बारे में.जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन अपडेटेड फीचर्स

जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो

इसके केबिन में 11.6-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और सन शेड्स के साथ पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, फुटवेल लाइटिंग, एम्बिएंट लाइटिंग, पडल लैंप जैसे कई शानदार फीचर से लैस किया गया है। इसके अलावा LED हेडलैम्प्स, इंटीग्रेटेड DRL के साथ एक चंकी बंपर, LED फॉग लैंप्स, सिग्नेचर 7-स्लेटेड ग्रिल मिलेगी। मेरिडियन एक्स के अपडेटेड मॉडल में पेट स्कीम में कई बदलाव किए जा रहे हैं। जिसमें इसकी बॉडी-रंग के निचले हिस्से, साइड स्टेप्स और ORVMs, छत और अलॉय व्हील्स पर ग्रे रंग की फिनिश के साथ एक्सटीरियर में सिल्वर मून पेंट स्कीम दिखाई देगी।


जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन पावरट्रेन

रीलांच होने की तैयारी कर रही जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन मैं शामिल पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमे 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर मल्टीजेट डीजल इंजन मौजूद मिलेगा। यह इंजन 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।ट्रांसमिशन के लिए 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है। यह महज 10.8 सेकेंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है।


जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन कीमत

जीप मेरिडियन के एक्स एडिशन की कीमत की बात करें तो इसमें कई बड़े अपडेट्स मिलने के बाद भी कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। यह एसयूवीपहले के समान 33.41 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। थिस एसयूवी में हिल असिस्ट और इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक्स के साथ 3 ड्राइव मोड स्नो, सैंड और ऑटो विकल्प भी मौजूद हैं।

Tags:    

Similar News