Jeep SUV: भारत में जल्द ही पेश होगी अमेरिकन कम्पनी जीप की मिडसाइज SUV, कीमत होगी इतनी

Jeep SUV: एसयूवी कारों को भी कई स्मार्ट फीचर्स के साथ अपडेट किया है। साथ ही कंपनी जीप मेरिडियन का भी फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-05-19 07:17 GMT

Jeep SUV ( Social Media Photo)

Jeep SUV: मिड साइज़ सेगमेंट में एसयूवी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अमेरिका की कार निर्माता कंपनी जीप भारतीय बाजार में जल्द ही अपना मिडसाइज SUV मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार इस मॉडल का निर्माण जीप और सिट्रॉन के साझा अनुबंध के तहत किया किया जाएगा। साथ ही जीप की आगामी सब कॉम्पेक्ट एसयूवी का निर्माण सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस की तरह ही स्टेलेंटिस CMP प्लेटफॉर्म पर किया जा सकता है। जीप इसे मार्केट में एक किफायती SUV के तौर पर पेश कर सकती है। वाहन निर्माता कंपनी जीप ने हाल ही में रैंगलर और ग्रैंड चेरोकी एसयूवी कारों को भी कई स्मार्ट फीचर्स के साथ अपडेट किया है। साथ ही कंपनी जीप मेरिडियन का भी फेसलिफ्ट मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे 2025 में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

नई जीप SUV डिजाइन

आगामी नई जीप मिडसाइज SUV कार की डिज़ाइन की बात करें तो लेटेस्ट कार के केबिन के अंदर सिट्रोन C3 एयरक्रॉस की तुलना में कहीं ज्यादा एडवांस फीचर मिलने की उम्मीद है। नई मिड साइज़ एसयूवी में जीप कम्पास के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स को शामिल किया जा सकता है। इस एसयूवी में सबसे खास बात है कि इसे 5 और 7-सीटिंग कॉन्फिगरेशन के साथ काफी ऊंची ग्राउंड क्लीयरेंस और कमांडिंग ड्राइविंग के साथपेश किया जाएगा। इसे बॉक्सी लुक में सिग्नेचर जीप स्टाइल लुक मिलने की उम्मीद की जा रही है।


नई जीप SUV इंजन

अमेरिकन कम्पनी की नई जीप SUV में शामिल होने वाले इंजन की बात करें तो आगामी एसयूवी में सिट्रोन गाड़ी जैसा ही हुबहुं 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिल सकता है, जो 109bhp की पावर और 205Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। जबकि ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


नई जीप SUV कीमत

नई जीप SUV की एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख से 18 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद की जा रही है। यह नई SUV भारत में हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, किआ सेल्टोस, होंडा एलिवेट, स्कोडा कुशाक और फॉक्सवैगन टाइगुन को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News