Jaguar Land Rover: अब गाड़ियों पर लेबर चार्ज और पार्ट्स के खर्चे का बोझ होगा कम, JLR ने पेश किया 5 साल का सर्विस प्लान

Jaguar Land Rover: आईए जानते हैं JLR द्वारा पेश किए जा रहे 5 साल की अवधि के सर्विस प्लान के बारे में विस्तार से

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-06-28 08:45 GMT

Jaguar Land Rover

Jaguar Land Rover: जगुआर लैंड रोवर जैसी बेहद कीमती कार की सर्विसिंग और उसके पार्ट्स बदलवाना भी उतना ही महंगा सौदा साबित होता है। कंपनी ने ग्राहकों की इस समस्या को दूर करने और सेल को प्रमोट करने के लिए 5 साल का सर्विस प्लान पेश किया है। जिसके तहत भारतीय बाजार के लिए सभी नए और मौजूदा ग्राहकों को कार सर्विस सुविधा का लाभ दिया जाएगा। 

JLR सर्विस प्लान की खूबियां

पेश किए जा रहे सर्विस प्लान के अंतर्गत JLR के अधीन सभी ब्रांड के वाहनों को शामिल किया गया हैं। इसके तहत 5 निवारक रखरखाव सर्विस प्लान में ग्राहकों को रियायती कीमतों पर सर्विसिंग की सुविधा, वाहनों में टूट-फूट वाले हिस्से की बेहद कम खर्च पर रिपेयरिंग का लाभ दिया जाएगा।वहीं JLR ई अधिकृत डीलर्स की ओर से ग्राहकों को विस्तारित वारंटी और विस्तारित रोड साइड असिस्टेंस का भी लाभ दिया जा रहा है। JLR के वाहनों को हाल ही खरीदने वाले ग्राहकों के साथ 2024 में नई कार खरीदने वाले ग्राहकों को भी इसका लाभ मिलेगा। जिनका पहला सर्विस प्लान अभी तक बचा हुआ है।


भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) के निर्माण के लिए प्लांट लगाने का भी विचार

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली JLR भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) के निर्माण के लिए प्लांट लगाने का भी विचार बना रही है।साथ ही JLR इलेक्ट्रिक वाहनों में EMA आर्किटेक्चर का भी इस्तेमाल कर सकती है। जिसे टाटा अपनी अविन्या रेंज की कारों के लिए उपयोग में ला सकती है।JLR इलेक्ट्रिक वाहनों के भारत में निर्माण के लिए गुजरात के साणंद सहित महाराष्ट्र के पुणे में जगह तलाश रही है। यहां से भारत के अलावा विदेशों में कंपनी अपनी कारों को निर्यात करेगी।इस प्लांट में सालाना लगभग 3 लाख गाड़ियां बनाने योजना है।


क्या कहते हैं JLR इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा

पेश किए जा रहे सर्विस प्लान के अंतर्गत JLR इंडिया के प्रबंध निदेशक राजन अंबा ने कहा, "यह सर्विस प्लान कंपनी के कार मालिकों पर लेबर चार्ज और पार्ट्स के खर्चे का बोझ कम करता है। हमारा निरंतर प्रयास है कि हमारे ग्राहकों को एक सहज, परेशानी मुक्त और आरामदायक स्वामित्व अनुभव मिले।"

Tags:    

Similar News