Kia Carnival: पिछले दरवाजे पर स्लाइडिंग सिस्टम और रिक्वेस्ट सेंसर जैसी कई आधुनिक तकनीक से लैस है किआ की नई कार

Kia Carnival: भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही किआ कार्निवल में शामिल एडवांस फीचर्स में हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल रियर-व्यू मिरर के साथ दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए खास तौर पर 14.6-इंच की स्क्रीन को शामिल किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-04 06:02 GMT

Kia Carnival

Kia Carnival: भारतीय चार पहिया वाहन बाजार में दक्षिण कोरियाई कार निर्माता किआ मोटर्स जल्द ही एक स्मार्ट फीचर्स से लैस कार को अपने पोर्टफोलियो में शामिल करने जा रही है। जिसके लिए डीलर्स ने अनौपचारिक तौर पर बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। किआ कार्निवल के नाम से लॉन्च होने जा रही इस कार की एडवांस बुकिंग के लिए ग्राहक एक लाख टोकन अमाउंट देकर बुक करवा सकते हैं। बाजार में लॉन्च के साथ ही इस लग्जरी MPV को शुरुआती दौर में सीबीयू यूनिट के अंतर्गत इंपोर्ट कर इनकी बिक्री की जाएगी, इस वजह से इस मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है।

वहीं कंपनी इस कार को मिलने वाली प्रतिक्रिया को देखने के बाद जल्द ही भारत देश में स्थानीय निर्माण की ओर अग्रसर होगी। जिसके उपरांत इसकी कीमत कम होने की भी उम्मीद है। वहीं नई किआ कार्निवल के लॉन्च को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे इसी साल 3 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। साथ शुरुआत में 2-3 एक्सटीरियर रंग विकल्प और विदेशी कारों में शामिल होने वाले कई स्मार्ट फीचर्स के साथ इसका केवल एक वेरिएंट बाजार में पेश किया जाएगा। 3 अक्टूबर को किआ मोटर्स भारत में किआ EV9 को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।


आगामी किआ कार्निवल फीचर

भारतीय बाजार में लॉन्च होने जा रही किआ कार्निवल में शामिल एडवांस फीचर्स में हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल रियर-व्यू मिरर के साथ दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए खास तौर पर 14.6-इंच की स्क्रीन को शामिल किया गया है। इसके अतिरिक 12.3-इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एम्बिएंट लाइटिंग जैसी सुविधाओं को जोड़ा गया है। डिजाइन लैंग्वेज में पिछले दरवाजे पर स्लाइडिंग सिस्टम और रिक्वेस्ट सेंसर और नए अलॉय व्हील, क्रोम एलिमेंट्स के साथ बड़ी टाइगर नोज ग्रिल, LED हेडलैंप और उल्टे L-आकार के LED DRLs, मिलेंगे।


किआ कार्निवल पावरट्रेन

नई किआ कार्निवल में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें यात्रियों की सुरक्षा के लिए 8 एयरबैग और ADAS सूट जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं इसमें 2.2-लीटर, 4-सिलेंडर, टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन विकल्प मौजूद मिलता है। ये इंजन 200ps की पावर और 440Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। ये 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से कनेक्टेड होगा।


किआ कार्निवल कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने जा रही किआ कार्निवल MPV की कीमत को लेकर आधिकारिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 50 लाख रुपये के करीब हो सकती है। साथ ये कार अपने सेगमेंट की दूसरी कारों इनोवा हाईक्रॉस और टोयोटा वेलफायर को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News