New Kia EV6: आ गया किआ का नया मॉडल, भारत में लॉन्च की तैयारी, कीमत होगी बस इतनी

New Kia EV6: पेटेंट को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में इसे 2025 तक उतारा जा सकता है। इससे पहले यह गाड़ी इस साल की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में उतारी जा चुकी है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-04 03:06 GMT

New Kia EV6: 

New Kia EV6: भारतीय ऑटो बाजार में विस्तार के साथ ही एडवांस फीचर्स से लैस कारों की डिमांड में लगातार इजाफा होता जा रहा है। यही वजह है कि अब कई विदेशी ब्रांड यहां तगड़ी सफलता हासिल कर रहें हैं, जिसमे दक्षिण कोरियाई कार निर्माता किआ मोटर्स का भी नाम शामिल हैं। ये कंपनी जल्द ही अपने लाइन अप में एक नया हाईटेक मॉडल शामिल करने जा रही है। कम्पनी अपनी EV6 फेसलिफ्ट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस गाड़ी की जारी हुई पेटेंट तस्वीरों से इस गाड़ी से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है।

जिसके अंतर्गत आगामी अपडेटेड किआ EV6 के फ्रंट फेसिया को सबसे अधिक अपडेट किया गया है। यहां पेट अब पुराने पारंपरिक हेडलाइट्स की जगह अब शार्प LED DRLs और हेडलैंप को प्लेस किया गया है। नई EV6 के फाइल किए गए डिजाइन पेटेंट को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में इसे 2025 तक उतारा जा सकता है। इससे पहले यह गाड़ी इस साल की शुरुआत में ग्लोबल मार्केट में उतारी जा चुकी है।


किआ EV6 फीचर

किआ EV6 में शामिल खूबियों की बात करें तो केबिन में एक नई घुमावदार पैनोरमिक डिस्प्ले को जोड़ा गया है। ये डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ज्वाइंट करने का काम करती है। इस कार के पिछले हिस्से में पूरी चौड़ाई में सिंगल LED लाइट बार मिलती है। इसमें 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और फिंगरप्रिंट पहचान की सुविधा को जोड़ा गया है।


किआ EV6 बैटरी पैक

किआ EV6 इलेक्ट्रिक कार की नई बैटरी 350kw DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ये EV 18 मिनट में 10-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। अपडेटेड किआ EV6 में पुराने मॉडल की तरह 77.4kWh बैटरी की जगह 84kWh क्षमता से लैस पैक को शामिल किया जाएगा। इससे अब इस EV की रियर-व्हील ड्राइव वेरिएंट की रेंज 475 से बढ़कर 494 किलोमीटर तक पहुंच चुकी है।


नई EV6 कीमत और लॉन्च

भारतीय बाजार में नई EV6 की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो इसके मौजूदा मॉडल की शुरुआती 60.69 लाख रुपये से ज्यादा होने की उम्मीद है।नई EV6 को इसी साल के अंत तक लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Tags:    

Similar News