Kia Seltos Facelift 2023: खत्म हुआ किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट का वेटिंग पीरियड, जुलाई को करने जा रही लॉन्च, जाने खूबियां

Kia Seltos Facelift 2023: किआ मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में अपने दमदार वाहनों और उनकी खूबियों के चलते ग्राहकों की पसंदीदा ब्रांड में अपना नाम शामिल कर चुकी है।

Update:2023-07-01 08:34 IST
Kia Seltos Facelift 2023 (social media)

Kia Seltos Facelift 2023 : किआ मोटर्स भारतीय ऑटो मार्केट में अपने दमदार वाहनों और उनकी खूबियों के चलते ग्राहकों की पसंदीदा ब्रांड में अपना नाम शामिल कर चुकी है। अपने ग्राहकों के बढ़ते क्रेज को देखकर कंपनी लगातार कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर अपने मॉडल्स को टाइम टू टाइम मार्केट में लॉन्च कर रही है। इसी क्रम में इस कंपनी की अपकमिंग नई सेल्टोस एसयूवी के अपडेट के बाद अब रिलॉन्च की डेट का खुलासा कम्पनी ने कर दिया है। इसी के साथ कंपनी ने अपनी आने वाली नई सेल्टोस एसयूवी के लिए सोशल मीडिया पर एक टीज़र भी जारी किया है। जिसके अनुसार नई सेल्टोस फेसलिफ्ट किआ की जुलाई 2023 में रिलॉन्चिंग होने जा रही है। किआ मोटर्स की अपनी लोकप्रिय कार के अपडेट्स के बाद इसकी सफलता को लेकर काफी उम्मीदें हैं। नई सेल्टोस फेसलिफ्ट के पहले वाले मॉडल्स सेल्टोस ने अपनी रिकॉर्ड बिक्री से कंपनी को एक बड़ा मुकाम हासिल करने का अवसर दिया था। यह वर्जन कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है
आइए जानते हैं नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

न्यू नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी डिजाइन

किआ मोटर्स की अपकमिंग मॉडल किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट के डिजाइन की बात करें तो जैसा कि कंपनी द्वारा जारी टीज़र से पता चलता है, कि नई किआ सेल्टोस में एक नए हेडलैंप डिज़ाइन के साथ ही नए डीआरएल भी दिए गए हैं। इसके जीटी लाइन मॉडल के लिए अधिक अग्रेसिव लुक के लिए चिन में भी बदलाव किया गया है।
इसके जीटी लाइन मॉडल के लिए अधिक अग्रेसिव लुक के लिए चिन के लुक को भी परिवर्तित किया है। J जीटी लाइन में अधिक आक्रामक स्टाइलिंग डिटेल्स मिलेंगे, जिससे यह एचटी लाइन से काफी अलग दिखेगा. इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे. नई सेल्टोस फेसलिफ्ट किआ के लिए प्रमुख मॉडल्स में से एक है और इसका मौजूदा वर्जन कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रहा है।

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी का किससे होगा मुकाबला

इस कार की 4 जुलाई की लॉन्चिंग के बाद इसके बारे में अधिक जानकारी सामने आएगी। भारतीय बाजार में किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी की सीधी टक्कर इस क्रेटा से होगी। इसमें एक 1.5 लीटर पेट्रोल और एक 1.5 लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। इसके अलावा मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर, एमजी एस्टर, फॉक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक जैसी कारों से होता देखा जा रहा है।

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी इंटीरियर

नई सेल्टोस के इंटिरियर में पैनोरमिक सनरूफ, एडीएएस और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस कनेक्टिविटी और अन्य कई फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे। साथ ही इस एसयूवी में एक ट्विन स्क्रीन लेआउट और एक नए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ एक अपडेटेड इंटीरियर डिज़ाइन मिलेगा।

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी पावरट्रेन

नई किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट एसयूवी में पावरट्रेन की बात करें तो इसमें तीनों इंजन के विकल्प के साथ मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का भी विकल्प शामिल रहेगा।
इंजन विकल्पों की बात करें तो इसमें पुराने 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की जगह अब एक नए 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलेगा, वहीं अन्य दो इंजन विकल्पों में एक 1.5 लीटर डीजल और एक 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन को शामिल किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News