Kia Sonet Price Hike: पहले से महंगी हुई किआ सोनेट कार, ये होंगी नईं कीमतें

Kia Sonet Price Hike: किआ सोनेट के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतों में अब 27,000 रुपये तक की वृद्धि कर दी गई है आइए जानते हैं किआ सोनेट के वेरिएंट्स पर की गई वृद्धि से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-03 13:23 GMT

Kia Sonet Price Hike

Kia Sonet Price Hike: भारतीय चार पहिया बाजार में बेहद लोकप्रिय कार किआ सोनेट अब पहले से ऊंची कीमतों पर उपलब्ध है। कार निर्माता किआ मोटर्स ने अपनी SUV सोनेट कार की कीमत में इजाफा कर दिया है। इसी के साथ किआ सोनेट में नया GTX वेरिएंट के साथ ऑरोरा ब्लैक पर्ल रंग को भी इस रेंज में शामिल किया है। दक्षिण कोरियाई कंपनी के मूल्य वृद्धि के ऐलान के बाद किआ सोनेट के चुनिंदा वेरिएंट की कीमतों में अब 27,000 रुपये तक की वृद्धि कर दी गई है। फेसलिफ्ट को जनवरी में लॉन्च किया गया और यह 9 वेरिएंट- HTE, HTE (O), HTK, HTK (O), HTK+, HTX, HTX+, GTX, GTX+ और X-लाइन में आती है।

इन वेरिएंट्स पर हुई इतनी मूल्य वृद्धि

किआ सोनेट की कीमतों में वृद्धि के बाद आए बदलाव के चलते कीमतों में सबसे कम वृद्धि किआ सोनेट के GTX+ 1.5-लीटर डीजल AT वेरिएंट पर की गई है। इस मॉडल पर मात्र 1,000 रुपये की वृद्धि हुई है। वहीं सबसे ज्यादा बढ़ोतरी HTX 1.5-लीटर डीजल MT वेरिएंट पर की गई है।


किआ सोनेट फीचर्स

किआ सोनेट में शामिल खूबियों की बात करें तो इस कार में क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए सेंटर आर्मरेस्ट, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री के लिए नए शेड्स मिलते हैं। साथ ही नए बंपर, हेडलैंप, लैंप सिग्नेचर, फॉगलैंप हाउसिंग और अलॉय व्हील्स, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपहोल्स्ट्री के लिए नए शेड्स, केबिन में नया स्विचगियर, नया डैशबोर्ड लेआउट, सेल्टोस स्क्रीन जैसे अपडेटेड फीचर्स को शामिल किया गया है। सुरक्षा के लिए एस कार को ABS, EBD, हिल असिस्ट जैसी सुविधाओं के साथ ADAS तकनीक से लैस किया गया है।


किआ सोनेट पावर इंजन

दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स की पॉपुलर कार सोनेट में कुल 3 इंजन- 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.0-लीटर, टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर, डीजल इंजन विकल्प को शामिल किया गया हैं। जिन्हें ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT के साथ 7-स्पीड DCT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


किआ सोनेट कीमत

भारतीय बाजार में किआ सोनेट को 7.99 लाख रुपये से लेकर 15.77 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया गया है। ये कार अपने सेगमेंट की टाटा नेक्सन और मारुति सुजुकी ब्रेजा को टक्कर देती है।

Tags:    

Similar News