Land Rover Defender 130 Price: 3 पंक्तियों वाली एसयूवी, 8 लोगों की सिटिंग कैपेसिटी, जानते हैं इसकी कीमत

Land Rover Defender 130 Price and Specifications: लैंड रोवर की इस कार का मुकाबला टोयोटा की लैंड क्रूजर और बीएमडब्ल्यू एक्स7 एसयूवी से होगा। आइए जानते हैं इस कार में मिलने वाले खास फीचर्स के बारे में..

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-03-02 01:18 GMT

Land Rover Defender 130 Price and Specifications (Social Media) 

Land Rover Defender 130 Price and Specifications: लंबी और स्कीक गाड़ी लेने का क्रेज किसे नहीं होता। सड़कों पर शान से दौड़ती लंबी गाडियां बरबस ही सभी का आकर्षण का केंद्र बन जाती हैं। ऐसी ही एक लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी लैंड रोवर ने अपनी नई कार डिफेंडर 130 को माइल्ड हाईब्रिड में पेश किया है। सबसे लंबी गाड़ी होने का दावा करने वाली इस कार को दो वेरिएंट में पेश किया गया है, जिसमें दो पावरट्रेन हैं। लैंड रोवर की इस कार का मुकाबला टोयोटा की लैंड क्रूजर और बीएमडब्ल्यू एक्स7 एसयूवी से होगा। आइए जानते हैं इस कार में मिलने वाले खास फीचर्स के बारे में..

130 लैंड रोवर के क्या हैं फीचर्स

लैंड रोवर गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में 11.4-इंच प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कार-प्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री, आर्मरेस्ट, सेंटर कंसोल, मेमोरी, एचयूडी, सराउंड-व्यू कैमरा, मेरिडियन-सोर्स्ड म्यूजिक सिस्टम से लैस है। सबसे बड़ी खास बात यह है कि गाड़ी की सेफ्टी फीचर का खयाल रखते हुए इसमें लगे सारे सिस्टम हीटिंग-कूलिंग फंक्शंस के साथ दिए गए हैं वही 14-वे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स जैसी नई सुविधाओं को भी इसमें शामिल किया गया है।

130 लैंड रोवर के क्या हैं डिज़ाइन

लैंड रोवर की डिज़ाइन की बात करें तो से इस कार को आकर्षक और शानदार लुक देने के लिए इसमें 20 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील के साथ फुल साइज स्पेयर व्हील की भी सुविधा दी गई है।इसके अलावा मैट्रिक्स एलईडी हैडलैंप्स, स्मोक्ड टेल लाइट्स भी दी गई हैं। ये कार मार्केट में मौजूद लंबी गाड़ियों की तुलना में 340mm लंबी है।

130 लैंड रोवर के क्या हैं कीमत

लैंड रोवर डिफेंडर 130 कार की कीमत की बात करें तो इसके एचएसई मॉडल की कीमत 1.30 करोड़ रुपये है। वहीं बात इसके एक्स मॉडल की करें तो उसकी कीमत 1.41 करोड़ रुपये, एचएसई डीजल मॉडल की कीमत 1.30 करोड़ रुपये और एक्स डीजल मॉडल की कीमत 1.41 करोड़ रुपये तक एक्स शोरूम प्राइज तक जाती है।

130 लैंड रोवर के क्या हैं पॉवर इंजन

130 लैंड रोवर कार में दो पावर इंजन का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलता है। जिसमें पहला 3.0-L सिक्स-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो अधिकतम 394bhp की पावर और 550Nm का उच्चतम टॉर्क पैदा करता है जबकि दूसरा डीजल इंजन जो अधिकतम 296बीएचपी की पावर और 600एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

क्या है सिटिंग कैपेसिटी

डिफेंडर 130 के इंटीरियर में बहुत ही जबरदस्त लुक दिया गया है। जिसमे सिटिंग स्पेस का खासा ध्यान रखा गया है। इस गाड़ी में आपको 2+3+3 सीटिंग लेआउट मिलता है। यह इकलौती ऐसी लक्ज़री SUV hai जिसमें सात से अधिक लोग बैठ सकते हैं। तीसरी पंक्ति में पहुंचने के लिए स्लाइडिंग और फोल्डिंग मिडिल सीट मिलती हैं। लैंड रोवर कंपनी का यह का दावा है कि तीन वयस्कों को आराम से तीसरी पंक्ति में बैठाया जा सकता है। खास बात है कि कार में दो-दो सनरूफ हैं, जिससे तीसरी पंक्ति के यात्रियों को बेहतर खुलापन मिलता है। साथ ही इसमें 4-जोन एयर कंडीशनिंग जैसे बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। 

Tags:    

Similar News