Mahindra BE.05 EV: एडवांस फीचर्स से लैस होगी महिंद्रा की BE.05 इलेक्ट्रिक SUV कार, कीमत होगी इतनी

Mahindra BE.05 EV: महिंद्रा BE.05 कूपे कार को 60kWh बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।हालांकि BE.05 के बैटरी की जानकारी सामने नहीं आई है, महिंद्रा ने बताया है, कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी को नए इंगलो प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगी।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-31 16:12 GMT

Mahindra BE.05 EV

Mahindra BE.05 EV: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की संख्या में दिनोंदिन बढ़ोत्तरी होती जा रही है। दिग्गज ऑटोमेकर महिंद्रा मोटर्स भारतीय पोर्टफोलियो में जल्द ही अपनी एक इलेक्ट्रिक कार को शामिल करने जा रही है। महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार BE.05 को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस दौरान कार से जुड़ी कई तस्वीरों को साझा किया गया है। इन तस्वीरों की मदद से BE.05 इलेक्ट्रिक SUV के इंटीरियर से जुडी कई खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है। महिंद्रा BE.05 कार निर्माता के नए बॉर्न इलेक्ट्रिक (BE) का हिस्सा है, जिसमें BE.07 और BE.09 भी शामिल हैं।


महिंद्रा BE.05 फीचर

महिंद्रा BE.05 कूपे कार को 60kWh बैटरी के साथ लॉन्च किया जा सकता है।हालांकि BE.05 के बैटरी की जानकारी सामने नहीं आई है, महिंद्रा ने बताया है, कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी को नए इंगलो प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित होगी। इस कार में कंपनी के चमकदार लोगो और हेक्सागोनल शेप में ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील के साथ HUD के लिए एक खाली जगह मिलती है। इस मॉडल में खास फीचर में फ्लोटिंग-स्टाइल सेंटर कंसोल और 2 हॉरिजाॅन्टल डिस्प्ले को शामिल किया गया है। महिंद्रा की इस कार के इंटीरियर में एक फैब्रिक सीट अपहोल्स्ट्री को शामिल किया गया गया है जिसका इस्तेमाल कार के डोर पैनल पर भी किया गया है। इसके अलावा एक वायरलेस चार्जर और स्लाइडिंग-टाइप का फ्रंट आर्मरेस्ट, सेंटर कंसोल में मोड चयन के लिए एक रोटरी डायल जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं।


महिंद्रा BE.05 डिजाइन

महिंद्रा BE.05 में पारंपरिक कार के समान अंदर दरवाजे पर हैंडल नहीं मिलता है। इसके बजाय, पुल टैब दिया है, जिसकी बगल में दरवाजा खोलने वाला स्विच या लॉक स्विच नजर आता है। यानी पुल टैब दिया है। इसके अलावा गाड़ी के इंटीरियर में ड्राइवर को कॉकपिट जैसा अनुभव प्रदान करने के लिए विभाजन जैसा डिजाइन मिलता है। BE.05 मॉडल के बोनट पर एक एक्टिव एयर चैनल को प्लेस किया गया है, जो वाहन चालक को स्मूथ ड्राइव अनुभव देने के साथ ही इंजन पर ज्यादा जोर न पड़ने में सहायक होता है। ये चैनल सामने से आने वाली हवा को रोक कर गाड़ी को तेज रफ्तार में भागने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा महिंद्रा स्मूथ LED हेडलाइट्स के साथ बड़े C-आकार के LED DRLs के साथ एक शार्प फेसिया मिलेगा, जबकि निचले वेरिएंट में एक गोलाकार प्रोजेक्टर हेडलाइट के साथ एक स्मूथ हॉरिजाॅन्टल LED DRLs जैसी डिजाइन देखने को मिलेगी। महिंद्रा BE.05 की लंबाई 4,370 मिमी, चौड़ाई 1,900 मिमी और ऊंचाई 1,653 मिमी है, वहीं इसका वीलबेस 2,775 मिमी है।


महिंद्रा BE.05 कीमत होगी इतनी

महिंद्रा be.05 कूपे कार भारत में Oct 2025 में Rs. 17.00 से 21.00 लाख की अपेक्षित प्राइस रेंज में लॉन्च होने की उम्मीद है। ये कीमत चुने गए वेरीएंट्स के अनुरूप आधारित होगी।

Tags:    

Similar News