Mahindra XUV.E9: इलेक्ट्रिक कारों की रेस में बेजोड़ साबित होगी महिंद्रा की ये गाड़ी, ज्यादा बूटा स्पेसके साथ मिलेगा बेहतरीन माइलेज

Mahindra XUV.E9: इस कार को INGLO प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जा सकता है। आगामी महिंद्रा XUV.e9 में ज्यादा समान रखने की सुविधा के लिए एक बड़ा बूट स्पेस प्रदान किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-30 11:28 GMT

Mahindra XUV.E9 

Mahindra XUV.E9: इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में महिंद्रा मोटर्स अपनी पैठ लगातार मजबूत करती जा रही है। जल्द ही इस लाइनअप में अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार XUV.e9 को पेश करने की तैयारी कर रही है। XUV.e9 कार को हाल ही में तमिलनाडु में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इस दौरान समाने आई तस्वीरों में गाड़ी से जुड़ी कई खूबियों का अंदाजा लगाया जा सकता है। इन तस्वीरों में कार बैठने के लिए सीट्स की 2 पंक्तियां दिखती हैं। साथ ही दूसरी पंक्ति में फोल्डेबल और रिक्लाइनिंग फीचर मिलने की उम्मीद की जा रही है। इस कार को INGLO प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया जा सकता है। आगामी महिंद्रा XUV.e9 में ज्यादा समान रखने की सुविधा के लिए एक बड़ा बूट स्पेस प्रदान किया गया है।

महिंद्रा XUV.e9 फीचर्स

महिंद्रा XUV.e9 में शामिल फीचर्स में लिफ्टबैक बूट ओपनिंग की सुविधा से ये एसयूवी लैस होगी, जो पर्याप्त रियर स्टोरेज स्पेस प्रदान करने के लिए सक्षम होगा। साथ ही महिंद्रा XUV.e9 में पावर्ड टेलगेट का फीचर मिलने की उम्मीद है। कार में 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, इंफोटेनमेंट के लिए ड्यूल-कनेक्टेड स्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा। इस एसयूवी कार के केबिन में शामिल खूबियों की बात करें तो इसकी सीट्स हल्के रंग के लेदर मैटेरियल से ढकी हुई हैं और सामने की तरफ, ऑटोमैटिक गियर लीवर, 2-कप होल्डर, ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक और रोटरी डायल के साथ नया सेंटर कंसोल जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।


महिंद्रा XUV.e9 पावरट्रेन

महिंद्रा की इलेक्ट्रिक सेगमेंट में शामिल होने वाली इस नई कार के पावरट्रेन की बात करें तो XUV.e9 इस मामले में आगामी सभी इलेक्ट्रिक SUV में सबसे दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी कार साबित होगी। ये पॉवर ट्रेन जो सिंगल-मोटर और ड्यूल-मोटर के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव लेआउट के साथ उपलब्ध मिलेगी। इस कार में लंबा बैकअप देने वाला 80kWh बैटरी पैक मिल सकता है। ये बैटरी पैक 435 से 450 किलोमीटर के बीच रेंज देने की क्षमता रखता है। XUV.e9 में बाहरी इलेक्ट्रिकल इंस्ट्रूमेंट्स को पॉवर देने के लिए वाहन-टू-लोड फंक्शन की सुविधा मिलती है।


महिंद्रा XUV.e9 कीमत

भारतीय बाजार में महिंद्रा XUV.e9 एसयूवी कार को करीब 38 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। इस कार को अगले साल की दूसरी तिमाही तक लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।बाजार में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का फिलहाल कोई सीधा मुकाबला नहीं है, लेकिन फिर भी इसका मुकाबला अपकमिंग हुंडई क्रेटा ईवी, टाटा कर्व ईवी, टाटा सफारी ईवी और टाटा हैरियर ईवी जैसी कारों से हो सकता है।



Tags:    

Similar News