Maruti Hustler SUV: भारत में धूम मचाने आ रही बेहद कम बजट में मारुति सुजुकी की हसलर SUV, टेस्टिंग के दौरान मिली झलक

Maruti Hustler SUV: मारुति सुजुकी की आगामी कार हसलर की डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान इस कार से जुड़ी जानकारियों को छिपाने के लिए इस कार में सुजुकी लोगो और हसलर ब्रांडिंग को कवर किया गया था।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-13 11:41 GMT

Maruti Hustler SUV

Maruti Hustler SUV: भारतीय ऑटो बाजार में हमेशा ही बजट सेगमेंट में गाड़ियों की जबरदस्त डिमांड रहती है। ऑटो मेकर कंपनी मारुति सुजुकी भारतीय ग्राहकों की इस नब्ज को बेहतर तरीके से समझती है। इसी तर्ज पर ये कंपनी अपनी पॉपुलर एसयूवी कार इग्निस को रिप्लेस कर उससे बेहतर एसयूवी कार सुजुकी हसलर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसे हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान दौड़ते हुए देखा गया है।आइए जानते हैं सुजुकी हसलर से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

सुजुकी हसलर डिजाइन

मारुति सुजुकी की आगामी कार हसलर की डिजाइन एलिमेंट्स की बात करें तो टेस्टिंग के दौरान इस कार से जुड़ी जानकारियों को छिपाने के लिए इस कार में सुजुकी लोगो और हसलर ब्रांडिंग को कवर किया गया था। इसके अलावा व्हील सेंटर हब कैप को भी हाइड करने की कोशिश की गई है। आगामी मारुति सुजुकी हसलर में एक बड़ा ग्लास एरिया और बॉक्सी सिल्हूट जैसे डिजाइन एलिमेंट्स मिलते हैं। साथ ही रूफ रेल्स और चारों ओर बॉडी क्लैडिंग जैसे क्रॉसओवर एलिमेंट भी मिलते हैं। इसे ड्यूल टोन हल्के सफेद और सिल्वर शेड पेंट स्कीम दी गई है। जबकि इसकी रूफ गहरे भूरे रंग से पेंट की गई है।हसलर में मिल सकते हैं। इस गाड़ी को टॉलबॉय लुक में पेश किया जाएगा।


सुजुकी हसलर फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान मारूति सुजुकी की इस लेटेस्ट कार हसलर में एक फ्लैट और अप-राइट बोनट के साथ फ्लैट फेसिया को शामिल किया गया है। इस नई कार में गोल हैडलाइट, LED टेल लाइट्स और केबिन लैंप जैसी कई प्रीमियम सुविधाओं को जोड़ा गया है। इस कार की लंबाई 3,395mm और चौड़ाई 1,475mm और व्हीलबेस 2,425mm है।


सुजुकी हसलर पावरट्रेन

सुजुकी हसलर में 300-लीटर बूट स्पेस की सुविधा के साथ केबिन में 5 लाेगों के बैठन की क्षमता है। जबकि इस कार में ब्रेकिंग के लिए डिस्क और ड्रम ब्रेक की सुविधा दी जा सकती है।इस कार को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। जिसमें 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर (67bhp/90Nm) और 1.2-लीटर 3-सिलेंडर (89bhp/113Nm) पेट्रोल इंजन विकल्प मौजूद है। ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल या AMT गियरबॉक्स का विकल्प को शामिल किया जा सकता है।


सुजुकी हसलर कीमत

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अपनी हसलर कार को बजट सेगमेंट में 7 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर पेश कर सकती है।जो टाटा पंच से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News