MG Astor Facelift: नया हाइब्रिड पावरट्रेन और ADAS तकनीक जैसी कई खूबियों से लैस होगी नई MG एस्टर, कीमत होगी इतनी

MG Astor Facelift: भारतीय बाजार में फेसलिफ्ट Astor जल्द ही अपनी उपस्थिति दर्ज करने जा रही है। इस लोकप्रिय SUV को नया हाइब्रिड पावरट्रेन और ADAS तकनीक से लैस किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-30 10:57 GMT

MG Astor Facelift

MG Astor Facelift: हाईब्रिड इंजन की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए MG मोटर्स ने अपनी वैश्विक स्तर पर एस्टर फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में यह ZS HEV नाम से बेची जाती है।ब्रिटिश वाहन निर्माता JSW MG मोटर्स की ओर से बीते 26 अगस्‍त को Astor SUV फेसलिफ्ट को ग्‍लोबल स्‍तर पर पेश किया गया है। जिसके बाद इस एसयूवी से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। इस एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। अब उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में फेसलिफ्ट Astor जल्द ही अपनी उपस्थिति दर्ज करने जा रही है। इस लोकप्रिय SUV को नया हाइब्रिड पावरट्रेन और ADAS तकनीक से लैस किया गया है।

एस्टर फेसलिफ्ट डिजाइन

ग्लोबल मार्केट में पेश हुई न्यू एस्टर फेसलिफ्ट की डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो इस एसयूवी में नए डिजाइन का बंपर दिया है, जो SUV को पहले की तुलना में अधिक आक्रामक बनाता है। इसके अलावा इस एसयूवी में एक चौड़ी, काली जालीदार फ्रंट ग्रिल, स्लीक रैपअराउंड हेडलैंप और अपडेटेड एयर इनटेक जैसे फीचर्स मिलते हैं।


एस्टर फेसलिफ्ट फीचर

एमजी की नई हाइब्रिड इंजन से लैस एस्टर में डिजाइन में लेटेस्ट अपडेट के बाद इसमें लुक को आकर्षक बनाने के लिए अलॉय व्हील और नए व्हील आर्च के साथ पिछला हिस्सा पुरानी BMW X1 के लुक को साझा करता हुआ नजर आया है, जिसमें नए डिजाइन वाले टेललाइट्स और नया बंपर को जोड़ा गया है। इसमें ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और कीलेस एंट्री, नीचे 2 कपहोल्डर, नया गियर लीवर, 12.3-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7.0-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मौजूद हैं। एमजी के आगामी वाहन के केबिन में सेंटर कंसोल को अब वर्टिकल वायरलेस चार्जिंग पैड से लैस किया गया है, जबकि स्टार्ट और स्टॉप बटन भी कंसोल में ही स्थित है।


एस्टर फेसलिफ्ट पावरट्रेन

हाइब्रिड तकनीक से लैस एनजी की एस्टर एसयूवी कार में शामिल पॉवर ट्रेन के डिटेल की बात करें तो इसमें इंजन को 1.83kWh बैटरी पैक और 100kW इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। जो इसे 192bhp का संयुक्त पावर आउटपुट प्रदान करने में मददगार साबित होता है।साथ ही इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। यह 101bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।


एस्टर फेसलिफ्ट कीमत

भारतीय बाजार में एस्टर फेसलिफ्ट को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा या नहीं ये जानकारी अभी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की गई है। लेकिन भारतीय बाजार में हाईब्रिड वाहनों की बढ़ती डिमांड के चलते पूरी उम्मीद की जा रही है कि इसे भारत लॉन्च किया जाएगा साथ ही इसकी शुरुआती कीमत 10.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है।

Tags:    

Similar News