MG Astor: हाइब्रिड पावरट्रेन से लैस होगी नई MG एस्टर, पहले से सेफ्टी फीचर्स के साथ अब इसकी कीमतें होंगी रियायती

MG Astor: वैश्विक स्तर पर कंपनी ने एस्टर फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है। ग्लोबल मार्केट में यह कार पहले से ही एल ZS HEV नाम से बिक्री की जा रही है। वहीं अब इसे भारत में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-29 10:47 GMT

MG Astor

MG Astor: वर्तमान समय में भारतीय बाजार में हाईब्रिड इंजन से लैस कारों की डिमांड में अचानक से तेजी आती जा रही है। यही वजह हैं कि अब टाटा, हुंडई, महिंद्रा जैसी कई दिग्गज ऑटोमेकर कंपनियां नए हाईब्रिड वाहनों को पेश करने के साथ ही अपने पहले से बिक्री के लिए उपलब्ध लोकप्रिय वाहनों का अब हाईब्रिड वर्जन मार्केट में उतार रहीं हैं। इसी क्रम में MG मोटर्स ने भी अपनी पॉपुलर कार एस्टर का फेसलिफ्ट मॉडल मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। प्राप्त जानकारी SUV को नया हाइब्रिड पावरट्रेन और ADAS तकनीक से लैस किया गया है। नई MG एस्टर मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा स्पोर्टीयर लुक प्रदान किया गया है। वैश्विक स्तर पर कंपनी ने एस्टर फेसलिफ्ट से पर्दा उठा दिया है। ग्लोबल मार्केट में यह कार पहले से ही एल ZS HEV नाम से बिक्री की जा रही है। वहीं अब इसे भारत में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

अपडेटेड एस्टर फीचर

अपडेटेड एस्टर में नए डिजाइन के अलॉय व्हील और नए व्हील आर्च के साथ पिछला हिस्सा पुरानी BMW X1 से मिलता-जुलता है, जिसमें नए डिजाइन वाले टेललाइट्स और नया बंपर दिया है।लेटेस्ट कार के केबिन में सेंटर कंसोल में अब वर्टिकल वायरलेस चार्जिंग पैड मिलता है, जबकि स्टार्ट/स्टॉप बटन भी कंसोल में ही स्थित है।इसके लावा नीचे 2 कपहोल्डर, नया गियर लीवर, 12.3-इंच इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 7.0-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और कीलेस एंट्री जैसी सुविधाओं से लैस है।


अपडेटेड एस्टर डिजाइन

अपडेटेड एस्टर में SUV को पहले की तुलना में अधिक आक्रामक लुक प्रदान करता हुआ एक अपडेटेड एयर इनटेक के साथ नए डिजाइन का बंपर शामिल किया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें एक चौड़ी, काली जालीदार फ्रंट ग्रिल, स्लीक रैपअराउंड हेडलैंप जैसी डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलती है।


अपडेटेड एस्टर पावरट्रेन

अंतरराष्ट्रीय बाजार में एस्टर इंजन को 1.83kWh बैटरी पैक और 100kW इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़ा गया है। यह मोटर इस गाड़ी को निजी192bhp का संयुक्त पावर आउटपुट देता है। हाइब्रिड तकनीक से लैस 1.5-लीटर इंजन शामिल हैं। वहीं इस हाइब्रिड कार को कंपनी ने 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उतारा है। यह 101bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है।



अपडेटेड एस्टर कीमत

भारतीय बाजार में एस्टर की शुरुआती कीमत 10.5 लाख रुपये एक्स-शोरूम रहने की उम्मीद है।फेसलिफ्ट को हाइब्रिड पावरट्रेन मिलने की संभावना की अभी तक आधिकारिक जानकारी नहीं प्राप्त हुई है।

Tags:    

Similar News