MG Astor: MG एस्टर फेसलिफ्ट को मिला हाइब्रिड पावरट्रेन का विकल्प, तस्वीरें जारी कर किया अपडेट का खुलासा

MG Astor: MG की ये कार भारतीय बाजार में MG एस्टर के नाम से आती है, वहीं इस विदेशों में ZS नाम से बिक्री किया जाता है। आइए जानते हैं एस्टर हाइब्रिड मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-20 14:24 GMT

MG Astor

MG Astor: इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता के साथ हाइब्रिड पावरट्रेन की डिमांड में लगातार तेजी आती जा रही है। इसी क्रम में MG मोटर्स अपनी लोकप्रिय क्रॉसओवर SUV एस्टर फेसलिफ्ट को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने इसकी तस्वीरें जारी कर इस कार से जुड़े अपडेट का खुलासा किया है।

नई MG एस्टर हाइब्रिड प्लस मॉडल शहरी क्षेत्रों के साथ राजमार्गों पर शानदार परफॉर्मेंस इन में सक्षम साबित होगा। वर्तमान समय में MG की ये कार भारतीय बाजार में MG एस्टर के नाम से आती है, वहीं इस विदेशों में ZS नाम से बिक्री किया जाता है। आइए जानते हैं एस्टर हाइब्रिड मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में.....


एस्टर हाइब्रिड लुक और डिजाइन

एस्टर हाइब्रिड में मौजूदा मॉडल की तुलना में इसके केबिन में उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के साथ डैशबोर्ड में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट पैनल के लिए ड्यूल-स्क्रीन सेटअप सिस्टम को शामिल किया गया है। इस कार में नई LED हेडलाइट्स और ग्रिल को इंटीग्रेटेड करते हुए अपडेटेड फ्रंट फेसिया एवं नए बंपर, एयर इनटेक, नए अलॉय व्हील और टेल लाइट्स जैसे बदलाव देखने को मिलते हैं। इस हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ एस्टर फेसलिफ्ट में चेसिस को ट्यून करने के साथ डिजाइन में महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है। इसका लुक अब पहले की अपेक्षा कहीं ज्यादा स्पोर्टी नजर आता है।


एस्टर हाइब्रिड पावरट्रेन

एस्टर के स्पेन में मौजूद मॉडल में 1.0-लीटर T-GDI और 1.5-लीटर VTI-टेक इंजन विकल्प मिलता है जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है। एस्टर हाइब्रिड में एक सेल्फ-चार्जिंग हाइब्रिड प्रोपल्शन सिस्टम, एटकिंसन पेट्रोल इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है, जिसे 1.83kWh NCM लिथियम-आयन बैटरी के साथ कनेक्ट किया गया है।


एस्टर हाइब्रिड कीमत

शुरुआती दौर में नई एस्टर हाइब्रिड सबसे पहले यूरोप में सितंबर माह में लॉन्च हो सकती है। जबकि भारत में इसे अगले साल यानी 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है। इस EV की शुरुआती कीमत मौजूदा मॉडल की 9.98 लाख रुपये एक्स-शोरूम से अधिक हो सकती है। भारतीय बाजार में यह हुंडई क्रेटा, सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, हाईराइड और टाइगुन से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News