MG Windsor EV: पथरीले रास्तों पर भी सरपट भागती है MG विंडसर EV, जल्द होगी लॉन्च

MG Windsor EV: जारी टीजर को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि MG मोटर्स लॉन्च से पहले अपनी नई इलेक्ट्रिक कार विंडसर की तापमान सहने की शक्ति और उसकी ऑफ रोडर क्षमता का परीक्षण कर रही है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-06 12:16 GMT

MG Windsor EV

MG Windsor EV: भारत के विस्तार लेते हुए इलेक्ट्रिक कार बाजार में MG मोटर्स जल्द ही अपनी एक शानदार एक मॉडल को शामिल करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर ये कंपनीअपनी विंडसर EV को इस साल त्योहारी सीजन के दौरान लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खूबी है कि ये एक ऑफ रोडर कार साबित होती है। ये पथरीले और टेढ़े मेढे रास्तों पर भी बिना किसी दिक्कत के आराम से फर्राटा भरती है। हाल ही में कंपनी ने इसका लद्दाख की ऊंचाई पर टेस्टिंग करते हुए एक टीजर जारी किया है। जिसमें इस कार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए देखा जा सकता है। जारी टीजर को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि MG मोटर्स लॉन्च से पहले अपनी नई इलेक्ट्रिक कार विंडसर की तापमान सहने की शक्ति और उसकी ऑफ रोडर क्षमता का परीक्षण कर रही है।

MG विंडसर फीचर

MG मोटर्स द्वारा अपनी नई कार विंडसर के लिए जारी किए गए टीजर को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, MG विंडसर में सुरक्षा सुविधाओं में 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और 360-डिग्री कैमरा जैसे कई एडवांस फीचर देखने को मिलेंगे। साथ ही फीचर्स के मामले में इस कार ।इन एक एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधाओं के साथ एडवांस ड्राइवर असिस्ट सिस्टम सुइट, 15.6-इंच टचस्क्रीन, 8.8-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, इलेक्ट्रिकली एडजेस्टेबल फ्रंट सीट्स और इलेक्ट्रिक टेलगेट जैसी सुविधाएं मिलेंगी।


MG विंडसर पावरट्रेन

आगामी इलेक्ट्रिक कार MG विंडसर इंडोनेशिया-स्पेक 460 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है, जबकि भारतीय मॉडल रेंज के मामले में इससे थोड़ा बहुत अलग हो सकता है। एमजी के इंडोनेशिया-स्पेक वूलिंग क्लाउड EV के समान पावरट्रेन को जोड़ा जा सकता है। भारत में पेश होने वाले मॉडल में 50.6kWh बैटरी पैक और सिंगल फ्रंट-एक्सल माउंटेड मोटर को शामिल किया जा सकता है। MG विंडसर में शामिल पावर्ट्रेन सेटअप 136ps की पावर और 200Nm का टॉर्क पैदा करने की क्षमता से लैस होगा।


MG विंडसर कीमत

भारतीय बाजार में लांच होने वाली MG विंडसर कार की शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये एक्स-शोरूम के करीब हो सकती है। यह टाटा नेक्सन EV और महिंद्रा XUV400 EV से मुकाबला करेगी।विंडसर को कंपनी के पोर्टफोलियो में कॉमेट EV और ZS EV के बीच रखा जाएगा। भारत-स्पेक मॉडल के पावरट्रेन का खुलासा नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News