MG Windsor EV: सबसे बड़ी सनरूफ की खूबी से लैस होगी MG की इलेक्ट्रिक कार विंडसर, टीजर से लीक हुई जानकारी

MG Windsor EV: इस EV के लॉन्च से पहले ही कंपनी ने नया टीजर जारी कर इसकी खूबियों का खुलासा कर दिया है। जिसके आधार पर इस EV में कई बड़े फीचर्स के साथ एक बड़ा सिंगल-पेन फिक्स्ड ग्लास रूफ को शामिल किया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-20 13:30 GMT

MG Windsor EV

MG Windsor EV: सनरूफ फीचर से लैस गाड़ियों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए MG मोटर्स भी अपनी आगामी इलेक्ट्रिक कार विंडसर EV को अब तक के सबसे बड़े सनरूफ फीचर के साथ लॉन्च करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार में आगामी 11 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इस EV के लॉन्च से पहले ही कंपनी ने नया टीजर जारी कर इसकी खूबियों का खुलासा कर दिया है। जिसके आधार पर इस EV में कई बड़े फीचर्स के साथ एक बड़ा सिंगल-पेन फिक्स्ड ग्लास रूफ को शामिल किया गया है। यह सेगमेंट फर्स्ट फीचर होगा। इस पैनोरमिक सनरूफ को खोला नहीं जा सकेगा।बस इस पैनोरमिक सनरूफ के जरिए कार के अंदर से आसमान का नजारा लेने के और रौशनी मिलती रहेगी। इसे इन्फिनिटी व्यू ग्लास रूफ नाम दिया है।


विंडसर EV फीचर

MG मोटर्स की आगामी EV विंडसर में15.6 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और 8.8 इंच के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा के साथ पावर्ड बूट लिड, 6 स्पीकर, वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, L2 ADAS और 360 डिग्री पार्किंग कैमरा जैसे एडवांस फीचर्स शामिल होंगे। स्पेस के मामले में विंडसर कई क्रॉसओवर को पीछे छोड़ सकता है। यह इंटेलिजेंट कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वाहन क्लाउड EV पर आधारित होगा, जिसमें एंड्रॉयड ऑटो/ऐपल कारप्ले के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और मल्टीफंक्शनल 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। इलेक्ट्रिक कार में रिक्लाइनिंग बैक सीट होगी, जिसे 135-डिग्री तक पीछे मोडा जा सकता है। MG Windsor EV सिंगल-पैन फिक्स्ड ग्लास रूफ के साथ आएगी। इसका मतलब है कि सनरूफ को खोला नहीं जा सकता। MG मोटर ने सनरूफ को टीज करते हुए इसे इनफिनिटी व्यू ग्लास रूफ कहा है, जो इस सेगमेंट में पहली बार होगा।


MG Windsor EV पॉवर ट्रेन

MG Windsor EV सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर और 50.6kWh बैटरी से लैस हो सकती है, जो 460 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। फास्ट चार्जिंग कम्पैटिबिलिटी के साथ विंडसर ईवी डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके आधे घंटे के अंदर 30 प्रतिशत से पूरी तरह से रिचार्ज हो जाएगी। परफॉरमेंस के मामले में विंडसर ईवी 134 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी। विंडसर ईवी में खास विशेषता यह होगी कि इसमें पीछे की ओर झुकी हुई सीटें होंगी, जिन्हें 135 डिग्री के एंगल से पीछे की ओर धकेला जा सकता है।


विंडसर EV को कीमत

भारतीय बाजार में ।MG की विंडसर EV 11 सिंतबर को लॉन्च होगी। जिसकी कीमत 20 लाख रुपए से कम होने की उम्मीद है। लॉन्च होने के बाद ये कार कर्व और नेक्सन ईवी को टक्कर देगी।

Tags:    

Similar News