MG Windsor EV: स्मार्ट फीचर्स से लैस MG विंडसर EV जल्द ही बिक्री के लिए होगी उपलब्ध,शुरू की बुकिंग...

MG Windsor EV: मिली जानकारी के अनुसार इसे भारतीय बाजार में 11 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।कार निर्माता वूलिंग क्लाउड EV पर आधारित MG विंडसर की टीजर जारी कर कई फीचर्स से जुड़ी जानकारियों को साझा किया है

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-28 13:50 GMT

MG Windsor EV

MG Windsor EV: कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस MG मोटर्स की आगामी विंडसर EV जल्द ही भारतीय बाजार में तहलका मचाने आ रही है। हाल ही में इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर के फीचर्स की जानकारी का खुलासा हुआ है।MG विंडसर EV के लिए चुनिंदा डीलर्स ने अनौपचारिक बुकिंग भी लेना शुरू कर दिया है। एमजी कंपनी की भारतीय लाइन अप में यह तीसरी इलेक्ट्रिक कार के तौर पर अपनी जगह बनाएगी। मिली जानकारी के अनुसार इसे भारतीय बाजार में 11 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा।कार निर्माता वूलिंग क्लाउड EV पर आधारित MG विंडसर की टीजर जारी कर कई फीचर्स से जुड़ी जानकारियों को साझा किया है।


विंडसर डिजाइन

MG विंडसर EV को लेकर दावा किया गया है कि कार सेगमेंट में सबसे बड़े सनरूफ के साथ आएगी। यह सनरूफ फिक्स्ड ग्लास होने के साथ दूसरे सनरूफ की समान इसे खोला नहीं जा सकता। आगामी MG विंडसर EV को चमकदार MG का लोगो के साथ एयरोडायनामिक डिजाइन में पेश किया जाएगा, जिसमें LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, LED टेल लैंप जैसे फीचर्स मौजूद होंगें।इस EV में फ्लश डोर-हैंडल, 18-इंच के अलॉय व्हील्स, प्रिंटेड एंटीना, ऑटो वाइपर और रियर डीफॉगर जैसी कई सुको शामिल किया गया है।


विंडसर फीचर्स

एमजी की अगामी एसयूवी विंडसर में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर क्रूज कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, TPMS, हिल स्टार्ट असिस्ट, 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और पिछले पहियों में डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिलेंगे।इलेक्ट्रिक कार में यात्रियों को बेहतर ड्राइविंग अनुभव देने के लिए 256-कलर एडजेस्टेबल एम्बिएंट लाइटिंग की सुविधा मिलती है। कार निर्माता ने हाल ही में टीजर जारी कर बताया है कि सेगमेंट में सबसे बड़ी 15.6-इंच की इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन जैसी सुविधाओं की जानकारी साझा की है।


इसके साथ ही 8.8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले होगी।इंटीरियर की बात करें तो केबिन में लकड़ी के एक्सेंट के साथ सॉफ्ट-टच डैशबोर्ड, आरामदायक कुशनिंग वाली सीट्स, 135-डिग्री तक झुकने वाली पिछली सीट, 6-वे पावर ड्राइवर सीट और स्प्लिट-फोल्डिंग रियर सीट्स मिलेगी।गाड़ी में पावर फोल्डिंग के साथ पावर मिरर और रियर पार्सल ट्रे, आगे और पीछे आर्मरेस्ट, रियर AC वेंट के साथ ऑटो AC, सभी पावर विंडो जैसी खूबियां उपलब्ध होंगी। इसके अलावा वायरलेस फोन चार्जर, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, की-लैस स्टार्ट और एंट्री के साथ बूट में सबवूफर की सुविधा होगी।

MG विंडसर बैटरी पैक

ग्लोबल मार्केट में MG विंडसर को कुछ बाजारों में इसे 37.9kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ पेश किया गया है, जो 360 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इस EV में 50.6kWh बैटरी पैक मिलता है, जो सिंगल-मोटर के साथ जुड़ी होगी। यह सेटअप 136ps की पावर और 200Nm का टॉर्क पैदा करती है। यह EV इंडोनेशिया के बाजार में 460 किलोमीटर की रेंज क्षमता के साथ उतारी गई है।


MG विंडसर कीमत

भारतीय बाजार में MG विंडसर को 20 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उतारा जा सकता है। इस EV की सबसे खास बात है कि इसमें ठंडी जलवायु में बेहतर रेंज क्षमता को बढ़ाने के लिए बैटरी हीटिंग फंक्शन को शामिल किया गया है।

Tags:    

Similar News