Audi Q5 Price: इलेक्ट्रिक नहीं बल्कि पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन विकल्पों में पेश की गई नई ऑडी Q5, कीमत है इतनी

Audi Q5 Price: नई ऑडी Q5 कई पावरट्रेन विकल्प प्रदान करने में सक्षम एक नए मॉड्यूलर प्रीमियम प्लेटफॉर्म कम्बशन (PPF) पर बेस्ड है। कंपनी की इस मॉडल।को लेकर पूरी उम्मीद ही की ये मॉडल वैश्विक बाजार में निश्चित ही बड़ी सफलता हासिल करेगा।

Report :  Jyotsna Singh
Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-09-03 06:27 GMT

Audi Q5 Price 

Audi Q5 Price: अपनी भावी रणनीति में बदलाव करते हुए जर्मन कार निर्माता कंपनी अब इलेक्ट्रिक के साथ ही साथ हाईब्रिड तकनीक से लैस पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन विकल्पों की ओर ध्यान केंद्रित कर रही है। यही वजह है कि इस कंपनी ने ग्लोबल मार्केट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक में पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन विकल्पों से लैस अपनी नई जनरेशन की Q5 SUV को पेश किया है। इसे डिजाइन और फीचर्स के मामले में अंदर-बाहर कई अपडेट दिए गए हैं। नई ऑडी Q5 कई पावरट्रेन विकल्प प्रदान करने में सक्षम एक नए मॉड्यूलर प्रीमियम प्लेटफॉर्म कम्बशन (PPF) पर बेस्ड है। कंपनी की इस मॉडल।को लेकर पूरी उम्मीद ही की ये मॉडल वैश्विक बाजार में निश्चित ही बड़ी सफलता हासिल करेगा।

2024 ऑडी Q5 फीचर्स

2024 ऑडी Q5 माइल्ड हाइब्रिड कार में शामिल फीचर्स में SUV में 17-इंच के अलॉय व्हील को शामिल किया गया है, जिसमें बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस देने में सक्षम 21-इंच के बड़े पहिए चुनने का भी विकल्प भी ग्राहकों को मिलता है। साथ ही ग्राहकों की पसंद के अनुरूप इसमें एक्सटीरियर के लिए 11 ट्रेंडी रंगों का विकल्प मौजूद है। इस कार की डिजाइन लैंग्वेज की बात करें तो इस मामले में Q5 में कई बदलाव किए गए है, इस कार के मौजूदा मॉडल के फ्रंट फेसिया में 3D हनीकॉम्ब पैटर्न के साथ एक बड़ी सिंगलफ्रेम ग्रिल को जोड़ा गया है। वहीं इस कार में 8 लाइट सिग्नेचर के साथ DRLs, ऑडी मैट्रिक्स LED हेडलाइट्स और OLED टेललाइट्स इस कार के लुक को आकर्षक बनाती हैं।


2024 ऑडी Q5 इंटीरियर डिजाइन

वैश्विक बाजार में लांच हुई नई ऑडी Q5 के केबिन में शामिल नई डिजाइन लैंग्वेज में इस लेटेस्ट कार में मनोरंजन के बेहतर इंतजाम के तौर पर 16 स्पीकर के साथ बैंग एंड ओल्फसेन प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलता है। इस SUV के डैशबोर्ड पर मौजूद 11.9-इंच का बड़ा डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14.5-इंच का घुमावदार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाता है। इस एसयूवी की फ्रंट रो में यात्रियों के लिए एक वायरलेस चार्जर, 10.9-इंच की स्क्रीन, कई USB चार्जिंग पोर्ट के अलावा कूल ट्रे जैसी शानदार सुविधाओं को जोड़ा गया है।


2024 ऑडी Q5 पावरट्रेन

इस नए मॉडल में शामिल पॉवर ट्रेन विकल्पों की बात करें तो 2024 ऑडी Q5 मानक के रूप में 7-स्पीड S ट्रॉनिक ड्यूल-क्लच ट्रांसमिशन से लैस 3 इंजन विकल्पों में पेश किया है। इसमें 48V माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ एक 2.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन विकल्प (203bhp/340Nm), दूसरा 2.0-लीटर TDI डीजल इंजन विकल्प (203bhp/400Nm) वहीं इसमें तीसरा इंजन विकल्प 3.0-लीटर, V6 टर्बो-पेट्रोल इंजन (367hp/550Nm) को शामिल किया गया है।


2024 ऑडी Q5 कीमत

वैश्विक बाजार में सफलतापूर्वक लॉन्च के बाद अब अगले चरण में ऑडी अपने Q5 मॉडल को भारत में 2025 तक लॉन्च करने की योजना बना रही है। उम्मीद की जा रही है कि भारतीय बाजार में इस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत मौजूदा मॉडल की शुरुआती 65.51 लाख रुपये से अधिक हो सकती है। जहां ये अपने सेगमेंट की कारें मर्सिडीज-बेंज GLC, BMW X3 और वोल्वो XC60 जैसी गाड़ियों से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News