New Jawa 42 Bike: दुर्घटना से सुरक्षित रखती है जावा की ये नई फीचर लोडेड बाइक, नया वर्जन 3 सितंबर लॉन्च को तैयार

New Jawa 42 Bike: इस महीने की शुरुआत में अपडेटेड जावा 42 को लॉन्च किया जा चुका है। हाल ही में कंपनी की ओर से जारी किए गए एक टीजर से इस बात की पुष्टि होती है कि लॉन्च होने वाली नई बाईक मौजूदा जावा 42 का नया वर्जन हो सकती है ।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-30 10:24 GMT

New Jawa 42 Bike

New Jawa 42 Bike: सड़क दुर्घटना के बढ़ते आंकड़ों के चलते अब दो पहिया वाहन निर्माता कम्पनियां ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा फीचर्स को अपनी बाईक में शामिल कर रहीं हैं। इसी कड़ी में टू व्हीलर्स मेकर कंपनी में जावा-येज्दी एक फीचर लोडेड बाइक की लॉन्च की तैयारी कर रही है। सामने आई जानकारियों के अनुसार इस बाईक को भारतीय बाजार में 3 सितंबर को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं इस महीने की शुरुआत में अपडेटेड जावा 42 को लॉन्च किया जा चुका है। हाल ही में कंपनी की ओर से जारी किए गए एक टीजर से इस बात की पुष्टि होती है कि लॉन्च होने वाली नई बाईक मौजूदा जावा 42 का नया वर्जन हो सकती है ।

नई जावा 42 डिजाइन

आगामी जावा बाइक नई जावा 42 की डिज़ाइन डिटेल्स में नए रंग विकल्पों के साथ स्टाइल में कई बड़े अपडेट्स मिलने की उम्मीद है। इसकी सबसे बड़ी खूबी है कि बेहतरीन माइलेज क्षमता प्रदान करने के लिए जावा की इस नई बाइक में बड़ा इंजन को शामिल किया जा सकता है।


नई जावा 42 फीचर

जावा के नए वर्जन में सुरक्षा फीचर्स के मामले में ड्यूल-चैनल ABS और स्पोक व्हील के साथ आगामी अलॉय व्हील और डिजीटल LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल, गोल LED हेडलाइट के साथ पोजिशन लैंप, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के लिए LED यूनिट, टियरड्रॉप-आकार का फ्यूल टैंक और घुमावदार रियर फेंडर आदि को शामिल किए जाने की संभावना है। इस नियो-रेट्रो लुक और बड़े इंजन को सपोर्ट करने के लिए बाइक को एक नए लुक और सब्जी में ⁵डिजाइन के साथ पेश किए जाने की तैयारियां जोरों से चल रहीं हैं।


नई जावा 42 पावरट्रेन

यज्दी की नई जावा 42 में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिप और असिस्ट क्लच की सुविधा को शामिल किया गया है। इस बाईक को 334cc, लिक्विड-कूल्ड, DOHC सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। यह इंजन जावा 350 में 22.5ps की पावर और 28.1Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।


नई जावा 42 कीमत

नई जावा 42 की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत भारतीय बाजार में 1.9 लाख से लेकर 2.2 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद है। जहां ये बाईक अपने सेगमेंट के दूसरे वाहनों में शामिल रॉयल एनफील्ड डीएस हंटर 350 और होंडा H'ness CB350 से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News